Google Pixel 6 Pro की लॉन्चिंग से पहले जानें कैमरा समेत सभी फीचर्स

Google Pixel 6 Pro: इस स्मार्टफोन को कई अट्रैक्टिव कलर ऑप्शंस के साथ बाजार में उतारा जाएगा. कंपनी ने दावा किया है कि पिक्सल 6 प्रो अब तक सबसे फास्ट स्मार्टफोन होगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2021, 12:11 PM IST
  • 70 से 80 हजार रुपये हो सकती है कीमत
  • कंपनी का दावा- सबसे फास्ट स्मार्टफोन होगा
Google Pixel 6 Pro की लॉन्चिंग से पहले जानें कैमरा समेत सभी फीचर्स

सेन फ्रांसिस्कोः गूगल (Google) इस साल अक्टूबर में अपने पिक्सल 6 (Pixel 6) के साथ-साथ पिक्सल 6 प्रो (Pixel 6 Pro) स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये नए डिवाइस बैटरी शेयर (रिवर्स वायरलेस चार्जिंग) और अल्ट्रा-वाइडबैंड सपोर्ट की पेशकश करेंगे.

पिक्सल 6 प्रो में 1,440 एक्स 3,120 पिक्सल के रिजॉल्यूशन और 120 हार्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले पैनल की सुविधा दी गई है. एक्सडीए डिवेलेपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन में डिजिटल कार की एप्लिकेशन प्रीइंस्टॉल्ड के साथ आने की उम्मीद है.

यह भी पढ़िएः Nokia ने लॉन्च किया स्मार्टफोन C 01 Plus, सस्ते दाम में इसकी खासियत जान रह जाएंगे हैरान

रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन एक टेंसर चिपसेट के साथ आएगा, जिसे माली-जी 78 जीपीयू के साथ जोड़ा जाएगा, इसमें 12 जीबी तक एलपीडीडीआर 5 रैम और 512 जीबी तक स्टोरेज होगी.

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा
ऑप्टिक्स के संदर्भ में, स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा, जिसमें 50 मेगापिक्सल सैमसंग जीएन1 प्राइमरी सेंसर, 12मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स 386 अल्ट्रा-वाइड लेंस और 48 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स586 टेलीफोटो स्नैपर 4एक्स ऑप्टिकल जूम सपोर्ट के साथ होगा.

सेल्फी के लिए होगा 12 MP का कैमरा
सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 12 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स 663 फ्रंट-फेसिंग कैमरा होगा. इसमें 33 डब्ल्यू वायर्ड और 23 डब्ल्यू वायरलेस फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़िएः Apple Launch Event: इन फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ iPhone 13, जानिए कीमत और कैमरा क्वॉलिटी

इतनी हो सकती है कीमत
कनेक्टिविटी के लिए, डिवाइस वाई-फाई 6ई, यूडब्ल्यूबी, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस और टाइप-सी पोर्ट के लिए सपोर्ट देगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन को कंपनी भारतीय बाजार में 70,000 से 80,000 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है. इस स्मार्टफोन को कई अट्रैक्टिव कलर ऑप्शंस के साथ बाजार में उतारा जाएगा. कंपनी ने दावा किया है कि पिक्सल 6 प्रो अब तक सबसे फास्ट स्मार्टफोन होगा. फोन को यूज करते समय यूजर्स को स्लो होने या फिर किसी अन्य तरह की परेशानी नहीं आएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़