LIC ने प्रीमियमधारकों को घर पर रहने को कहा, भुगतान की तारीख आगे बढ़ाई

कोरोना के चलते हर सेक्टर कई अहम कदम उठा रहे हैं. और इसे देखते हुए सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों को एक राहतभरी खबर दी है.  

LIC ने प्रीमियमधारकों को घर पर रहने को कहा, भुगतान की तारीख आगे बढ़ाई

नई दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम ने कोरोना से ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनको बड़ी सहूलियत दी है. कोरोना के इस गंभीर स्थिति में जहां देश के करीब 75 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है वहीं LIC ने भी ग्राहकों को प्रीमियम भुगतान में असमर्थ लोगों के लिए समयावधि बढ़ा दी है.

कई लोग कोरोना के चलते अपनी पॉलिसी के अनुसार प्रीमियम का भुगतान नहीं कर पाएं. लेकिन इसके लिए LIC ने अपने ग्राहकों को चिंता करने की बात नहीं कहीं है. प्रीमियम कंपनी ने भुगतान की तारीख को 15 अप्रैल, 2020 तक कर दिया है. इसके लिए LIC ने एक ट्वीट भी जारी किया जिसमें कहा है कि सभी पालिसीधारकों से निवेदन है कि कृपया घर के अंदर ही रहें और प्रीमियम भुगतान के लिए ऑफिस न आएं. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए, एलआइसी की चालू पॉलिसीयों के प्रीमियम के भुगतान की तारीख 15 अप्रैल 2020 तक बढा दी गई है. घर के भीतर रहें, स्वस्थ रहें.

गर्भवती महिलाओं को इस संक्रमण की स्थिति में रखना है खास ध्यान

415 लोग पूरे देश में कोरोना पॉजिटिव
देश के 75 जिलों में लॉक डाउन का ऐलान कर दिया गया है. लॉक डाउन घोषित करने वाले राज्यों में तेलंगाना, दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, नगालैंड, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड आदि शामिल हैं. अभी तक कोरोना के 415 मामले देश में आ चुके हैं और 7 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी  है.