महंगाई: 1 दिसंबर को एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये से ज्यादा बढ़े, जानें नए रेट

भारत की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 103.50 रुपये प्रति सिलेंडर तक का इजाफा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2021, 09:19 AM IST
  • पिछले महीने कामर्शियल सिलेंडर 266 रुपये महंगा हो गया था
  • 19 किलो वाले कामर्शियल सिलेंडर का दाम 2100 रुपये पहुंचा

ट्रेंडिंग तस्वीरें

महंगाई: 1 दिसंबर को एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये से ज्यादा बढ़े, जानें नए रेट

नई दिल्ली: आम लोगों पर महंगाई की मार और बढ़ गई है. दिसंबर 2021 के पहले ही दिन आज बुधवार को सरकारी तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दाम (Gas Cylinder Price) में 100 रुपये से ज्यादा का इजाफा कर दिया है. बता दें ये इजाफा सिर्फ कामर्शियल सिलेंडर पर हुआ है. 

देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 103.50 रुपये प्रति सिलेंडर तक का इजाफा किया है. घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यानी आपको रसोई गैस के लिए पुराने वाले दाम ही चुकाने होंगे. 

पिछले महीने से इतने बढ़े रेट
पिछले महीने कामर्शियल सिलेंडर 266 रुपये महंगा हो गया था. आज की गई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 19 किलो वाले कामर्शियल सिलेंडर का दाम 2100 रुपये के भी पार पहुंच गया है. वहीं 14.2 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये है. 

ये भी पढ़ें- 1 December New Rules: अगले महीने से बदल जाएंगे ये पांच नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा भारी असर

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम
घरेलू सिलेंडर की कीमतों में 6 अक्टूबर के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है. दिल्ली में 14.2 किलो वाला बिना सब्सिडी का गैस सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये, कोलकाता में 926, मुंबई में 899.5 और चेन्नई में 915.5 है. 

चेक करें एलपीजी की कीमत
रसोई और कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं. https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx वेबसाइट लिंक पर आप अपने शहर के गैस सिलिंडर के दाम चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में होगा भारी इजाफा! नए साल में मिलेगी बड़ी खुशखबरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़