LPG गैस सिलेंडर बुक करने पर मिलेगा 900 रुपये का कैशबैक, बस करना होगा ये काम

इस कैशबेक ऑफर के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत होगी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2021, 11:06 AM IST
  • सिलेंडर के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं
  • जानिए कैशबैक के लिए हर जानकारी
LPG गैस सिलेंडर बुक करने पर मिलेगा 900 रुपये का कैशबैक, बस करना होगा ये काम

LPG booking Paytm Cashback offer: एक ओर कोरोना की मार तो एक ओर महंगाई की वजह से लोगों की मुसीबतें बढ़ी हुई हैं. दूसरी तरफ घरेलू रसोई गैस एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder) की कीमतें पिछले कुछ दिनों से खूब बढ़ी हैं, जिससे लोगों का जेब खर्च भी बढ़ा है. लेकिन अब एलपीजी बुक करने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी भी है. अब आप गैस सिलेंडर करने पर 900 रुपये तकका कैशबेक आसानी से पा सकते हैं. आइए जानते हैं कि आखिर कैसे

इन बातों का रखना होगा ध्यान

इस कैशबेक ऑफर के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत होगी. आज कल ऑनलाइन गैस बुकिंग का चलन है और यह खबर ऐसे लोगों के लिए ही काम की साबित हो सकती है. 

Paytm से करना होगा बुक
दरअसल, जो ग्राहक पहली बार Paytm से सिलेंडर बुक करेंगे, उन्हें 900 रुपए का कैशबैक मिलेगा. इस बात की घोषणा इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने ऑफिश्यली ट्विटर हैंडल पर दी है. लोगों को  केवल पेटीएम में लॉग इन कर इंडेन गैस बुकिंग करने की जरूरत है. ऐसा करने से वह इस ऑफर का लाभ उठा सकेंगे. लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह ऑफर सिर्फ उन्हीं ग्राहकों पर लागू होगी जो पहली बार इस काम के लिए पेटीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

ऐप करना होगा डाउनलोड
इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को पेटीएम ऐप (Paytm App) डाउनलोड करना होगा. इसके बाद पेटीएम पर इंडेन गैस बुकिंग पेज पर जाएं. अपना उपभोक्ता नंबर या मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी दर्ज करें. अपनी गैस एजेंसी चुनने के बाद आगे की प्रक्रिया के लिए क्लिक करें. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई से भुगतान का तरीका चुनें (यूपीआई केवल पेटीएम ऐप पर उपलब्ध है). पूरा भुगतान करने के बाद आपको 900 रुपये का कैशबैक उपलब्ध हो जाएगा. इस तरह आप इस बुकिंग पर 900 रुपये का फायदा उठा सकते हैं.

 कैशबैक पाने का ये है आसान तरीका 
ध्यान देने वाली बात यह है कि यदि ग्राहक पहली बार पेटीएम के जरिए गैस की बुकिंग कर रहा है, तो उसका ऑफर अपने आप ही लागू हो जाएगा. इस गैस को बुक करने के बाद ग्राहक को स्क्रीन पर एक कैशबैक का स्क्रैच कार्ड मिल जाएगा. इस स्क्रैच कार्ड को 7 दिनों के भीतर इस्तेमाल करना होगा. कैशबैक को स्क्रैच करने के साथ ही आपके पेटीएम अकाउंट में पैसे वापस आ जाएंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़