Maruti Suzuki के बाद अब ये कंपनियां भी बढ़ाने जा रही अपनी कार की कीमतें

लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनियां मर्सिडीज बेंज इंडिया और ऑडी इंडिया कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी की वजह से अगले वर्ष से अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेंगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2021, 01:24 PM IST
  • जनवरी में बढेंगी मारुति कार की कीमतें
  • मर्सिडीज बेंज बढ़ाएगा अपनी कारों की कीमत
Maruti Suzuki के बाद अब ये कंपनियां भी बढ़ाने जा रही अपनी कार की कीमतें

नई दिल्ली:  लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनियां मर्सिडीज बेंज इंडिया और ऑडी इंडिया कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी की वजह से अगले वर्ष से अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेंगी.

जनवरी में बढेंगी मारुति कार की कीमतें

मारुति सुजुकी ने भी हाल ही एक बयान में कहा है कि वह जनवरी महीने से अपनी कार की कीमतों में इजाफा करने जा रहे है. कंपनी का कहना है कि इनपुट लागत बढ़ने के कारण हम कार की कीमतों में वृद्धि करने जा रही है. 

कंपनी ने यह भी कहा है कि अलग अलग कर मॉडल के हिसाब से कीमतों में वृद्धि भी अलग-अलग होंगी. 

मर्सिडीज बेंज बढ़ाएगा अपनी कारों की कीमत

मर्सिडीज बेंज इंडिया अपने वाहनों की कीमतों में जहां दो प्रतिशत तक की वृद्धि का एलान किया है , वही ऑडी अपनी गाड़ियों के दाम तीन प्रतिशत तक बढ़ाएगी.

मर्सिडीज़ बेंज ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी को लेकर लागत की भरपाई के लिए केवल चुनिंदा मॉडलों की एक्स-शोरूम कीमत में एक जनवरी, 2021 से दो प्रतिशत तक की वृद्धि की जायेगी.

वही ऑडी ने कहा कि बढ़ते कच्चे माल और परिचालन लागत की भरपाई के लिए कीमतों में सुधार की आवश्यकता है. कंपनी ने अपने सभी मॉडलों की कीमतों में तीन प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी.

यह भी पढ़िए: Delhi Pollution: अब भी बहुत खराब है दिल्ली की हवा, जानिए कैसा रहेगा राजधानी का मौसम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़