दिल्ली के बाद अब इस प्रदेश में भी मिलेगी सस्ती शराब, सरकार ने किया यह बड़ा ऐलान

दिल्ली के बाद अब मध्य प्रदेश में भी सस्ती शराब उपलब्ध हो सकेगी. मध्य प्रदेश सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की अगुवाई में मंत्रियों के समूह ने शराब की कीमतों पर एक काफी अहम फैसला किया है. सरकार के इस फैसले के बाद मध्य प्रदेश में सस्ती कीमत पर शराब मिल सकेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2022, 02:51 PM IST
  • दिल्ली की तरह मध्य प्रदेश में भी मिलेगी सस्ती शराब
  • नरोत्तम मिश्रा की अगुवाई में मंत्रियों के समूह ने दी अहम फैसले को मंजूरी
दिल्ली के बाद अब इस प्रदेश में भी मिलेगी सस्ती शराब, सरकार ने किया यह बड़ा ऐलान

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली इन दिनों शराब के शौकीनों के लिए पसंदीदा जगह बनी हुई है. दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह के शराब के ठेकों पर, बंपर डिस्काउंट पर शराब बेची जा रही है. कई सारे ठेकों पर तो एक पर एक बोतल मुफ्त भी मिल रही है. आलम यह हो गया है कि, शाम के वक्त शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतारें लग रही हैं. दिल्ली में कई सारी इंपोर्टेड, ब्रांडेड और महंगी शराब की बोतलें भी काफी सस्ते रेट में मिल रही हैं.

दिल्ली की ही तर्ज पर अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी प्रदेश में शराब के शौकीनों के लिए एक काफी बड़ा और अहम फैसला लिया है. मध्य प्रदेश सरकार के इस फैसले का असर खास तौर पर इंपोर्टेड शराब की कीमतों पर देखने को मिल सकता है. सरकारी फैसले के बाद, जल्द ही प्रदेश में सस्ती कीमतों पर शराब उपलब्ध होने लगेगी. 

क्या फैसला किया एमपी सरकार ने

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक, मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रियों के एक समूह ने बीयर और वाइन पर आयात शुल्क (Import Duty) को घटाने के फैसले पर अपनी मंजूरी दे दी है. आयात शुल्क घटाने का फैसला नरोत्तम मिश्रा की अगुवाई वाली मंत्रियों की बैठक में लिया गया. बैठक के दौरान बीयर पर आयात शुल्क को 30 रुपये से घटा कर 20 रुपये प्रति थोक लीटर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: महंगे कुकिंग ऑयल से मिलेगी जनता को राहत! कीमतें कंट्रोल करने के लिए सरकार का बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान के मुताबिक बैठक के दौरान 2022-23 के लिए उत्पाद नीति से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. मंत्रियों के समूह  ने बीयर पर आयात शुल्क को 30 रुपये से घटाकर 20 रुपये प्रति थोक लीटर करने पर सहमति व्यक्त की है. इसके अलावा मंत्रियों के समूह ने शराब पर आयात शुल्क को 10 रुपये से घटाकर 5 रुपये प्रति प्रूफ लीटर करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है.

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़