अब बस से जाइये लंदन, मुफ्त में घूमिये अठारह देश

अगले साल से शुरू हो रही है दिल्ली से लंदन जाने वाली बस जिसमें सवार यात्रियों को बीच में पड़ने वाले अठारह देशों के भ्रमण का आनंद मुफ्त में मिलेगा..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2020, 08:35 AM IST
    • ये है बस टु लंडन
    • 70 दिन में पूरा होगा सफर
    • टूरिज़्म के लिए चलेगी यह बस
    • एडवेंचर ओवरलैण्ड कम्पनी ने की घोषणा
अब बस से जाइये लंदन, मुफ्त में घूमिये अठारह देश

नई दिल्ली.  यात्रा जगत में ये एक ऐतिहासिक शुरुआत होने जा रही है जिसके लिए अब यात्रियों का करना होगा कुछ ही महीनों का इंतज़ार. दिल्ली से लंदन जाने वाले इस बस का सफर जनवरी 2021 में शुरू होगा. इस यात्रा के दौरान इस बस में बैठे यात्रियों को मार्ग में पड़ने वाले अठारह देशों की यात्रा का आनंद भी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के प्राप्त होगा.

 

70 दिन में पूरा होगा सफर

नई दिल्ली से लंदन का यह सफर दो महीने दस दिन का समय लेगा. इन सत्तर दिनों के दौरान इस बस के यात्री अठारह देशों का मुफ्त भ्रमण कर सकेंगे क्योंकि ये देश बस के रास्ते में पड़ने वाले हैं. जो कम्पनी इस टूर का आयोजन करने जा रही है, उसने इंस्टाग्राम पर इस बस यात्रा को लेकर एक पोस्ट शेयर की है.

टूरिज़्म के लिए चलेगी यह बस 

यह बस मूल रूप से यात्री बस न हो कर टूरिज्म बस होगी जिसमे भ्रमण करने के इरादे से जाने वाले यात्री सवार होंगे और वे अठारह देशों की यात्रा के अवसर का अतिरक्त लाभ उठाना चाहेंगे. इस बस से जुड़ी पोस्ट के सामने आने के बाद से यात्राप्रेमी भ्रमणकर्ता इस टूर से जुड़े सभी तरह के प्रश्न पूछ रहे हैं.

एडवेंचर ओवरलैण्ड कम्पनी ने की घोषणा 

इस विशेष बस यात्रा की शुरुआत करने वाली कंपनी का नाम है एडवेंचर ओवरलैंड जिसने 15 अगस्त को इंस्टाग्राम पर इस यात्रा का ऐलान किया था. कंपनी का दावा है कि यह दुनिया की सबसे महानतम बस यात्रा होगी जो अगले साल  दिल्ली से लंदन के बीच सड़कों पर देखी जायेगी. बस टू लंदन नामक इस अपनी तरह की प्रथम बस यात्रा के दौरान यात्री दुनिया के 18 देशों से गुजरते हुए 20 हजार किलोमीटर का सफर तय करेंगे.

ये भी पढ़ें. पॉर्नस्टार को 33 लाख का भुगतान करेंगे राष्ट्रपति ट्रम्प

ट्रेंडिंग न्यूज़