अब घर बैठे देख सकते हैं माता वैष्णो देवी की Live आरती

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा मुहैया कराई है. इस सुविधा का लाभ श्रद्धालुओं को कैसे मिलेगा, इस रिपोर्ट में जानिए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2020, 04:55 PM IST
  • माता के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी
  • घर बैठे देखें माता की LIVE आरती
  • श्राइन बोर्ड ने लॉन्च किया मोबाइल App
अब घर बैठे देख सकते हैं माता वैष्णो देवी की Live आरती

नई दिल्ली: माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए एक खुशखबरी है. कोरोना काल के चलते देश भर से आने वाले माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए श्राइन बोर्ड ने माता वैष्णो देवी मोबाइल App के रूप में एक नई सुविधा शुरू की है. इस App के जरिए भक्त कई सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं.

घर बैठे माता की आरती में हो सकते हैं शामिल

इस App से अपने  मोबाइल पर डाउनलोड कर भक्त कही से भी माता वैष्णो देवी के सुबह शाम आरती दर्शन अपने घर बैठे मोबाइल पर ही कर लेंगे. जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जो माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन भी हैं ने मोबाइल एप्प की e लॉन्चिंग की.

इस नवरात्र में आप कोरोना के भय के चलते अगर माता वैष्णो देवी के दर्शनों को नहीं आ सकते, तो उसके लिए माता वैष्णो देवी  श्राइन बोर्ड ने 15 अक्टूबर से माता वैष्णो देवी App लॉन्च किया है. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शुरू किए गए इस App से आप माता के दर्शनों से लेकर, यात्रा पर्ची, ऑन लाइन डोनेशन, ऑन लाइन पूजा और प्रसाद की सुविधा का पुण्य घर बैठे प्राप्त कर सकते है.

App की मदद से वह यात्रा की बुकिंग

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के CEO रमेश कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस App के जरिए श्रद्धालु न केवल माता वैष्णो देवी की सुबह और शाम होने वाली आरती के LIVE दर्शन कर सकते हैं बल्कि इसकी मदद से वो यात्रा की बुकिंग भी कर सकते हैं.

श्राइन बोर्ड के CEO रोमेश कुमार के अनुसार आज से माता वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले भक्तों की संख्या 5 हजार से बढ़ा कर 7 हजार कर दी गई है, इसके साथ ही भक्तों की सुविधा के लिए, घोड़े, पिट्ठू और पालकी वालो को भी यात्रा ट्रैक पर 7 महीनों के बाद चलने की इजाजत दे दी गई है.

श्री माता वैष्णो देवी बोर्ड के चेयरमैन और जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को इस ऐप की शुरुआत की है. श्राइन बोर्ड के सीईओ का दावा है कि इस App के जरिए माता वैष्णो देवी के साधनों हेलीकॉप्टर बुकिंग, बैटरी कार बुकिंग और केबल रोपवे की बुकिंग भी कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें: Jammu Kashmir: सरकार का फैसला, रोज 7 हजार श्रद्धालु कर सकते हैं मां वैष्णो के दर्शन

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़