जल्द गिरेंगे प्याज के दाम, खरीदारों को मिलेगी राहत

विदेशों से प्याज का आयात करना शुरू हो गया है और कुछ ही दिनों में प्याज के दाम में गिरावट आ सकती है. अगर ऐसा होता है तो यह प्याज की खरीदारी करने वाले ग्राहकों को राहत पहुंचाने का काम करेंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2019, 12:08 PM IST
    • प्याज की कीमते न्यू ईयर पर हो होगी कम
    • तीन देशों से आयात किया जा रहा है प्याज
जल्द गिरेंगे प्याज के दाम, खरीदारों को मिलेगी राहत

नई दिल्ली: प्याज की महंगाई की मार से जूझ रहें खरीदारों के लिए राहत की खबर आई है. अब प्याज के दाम आपको नहीं रुलाएंगे क्योंकि आयातित प्याज भारत के मार्केट में पहुंचने लगे है. जिसे देश के हर क्षेत्र में भेजा जाएगा पर खबर है कि यह आयतित प्याज पहले दिल्ली और आंध्र प्रदेश में भेजा गया है.

INDIGO ने न्यू ईयर व क्रिसमस पर दिया उड़ान भरने की चाह रखने वालों को बड़ा तोहफा, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

कितनी हो सकती है प्याज की कीमत

प्याज की दाम बड़ी राहत तो नहीं पर जेब खर्च में थोड़ी बचत जरुर करेगी. इन राज्यों को प्याज के बंदरगाह तक पहुंचाने की लागत करीब 57 से 58 रुपये प्रति किलो बताई जा रही है. और बंदरगाह से निकलकर जब प्याज मार्केट तक पहुंचेगा तो जाहिर सी बात है कि कीमत 70-75 रुपये प्रति किलो तक हो सकती है. इससे पहले देश ने 2015-16 में 1,987 टन प्याज का आयात किया गया था. उस वक्त भी प्याज की कीमतों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली थी.

इन स्टेशनों पर रेल पकड़ने व उतरने के लिए देना होगा अतिरिक्त किराया, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

किन देशों से मंगवाया जा रहा है प्याज

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की मानें तो उनका कहना है कि 290 टन और 500 टन की दो खेप पहले ही मुबंई पहुंच चुकी है और प्याज को राज्य सरकारों को बंदरगाह से 57-60 रुपये प्रति किलो की लागत से दी जा रही है. बता दें कि प्याज का आयात तुर्की, मिस्त्र और अफगानिस्तान से किया जा रहा है.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़