ऑनलाइन पेमेंट ऐप Google pay में होने जा रहे हैं बड़े बदलाव

अगर आप ऑनलाइन पेमेंट ट्रांसफर के लिए Google pay का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें. ऑनलाइन पेमेंट ट्रांसफर ऐप गूगल पे में जल्द बड़े बदलाव होने वाले हैं.

ऑनलाइन पेमेंट ऐप Google pay में होने जा रहे हैं बड़े बदलाव

नई दिल्ली: इन दिनों लोग बहुत कम ही कैश साथ में रखते हैं क्योंकि समय के साथ लोग डिजिटल चीजों को अपनी जिंदगी में जगह दे रहे हैं और उसी में से एक है डिजिटल पेमेंट ऐप. लोग पेमेंट ट्रांसफर से लेकर, शॉपिंग करने तक के लिए ऑनलाइन पेमेंट ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं. और उन्हीं में से एक जो भारी संख्या में लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है वह है Google Pay. पर आपको बता दें कि जल्द ही कंपनी इस ऐप में बड़े बदलाव करने वाली है. कंपनी की तरफ से पेमेंट का नया इंटरफेस बनाया गया है. इस ऐप का नया अपडेट Pixel फोन रखने वाले यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है. कंपनी ने Google blog Post में इसकी जानकारी दी है. 

ऐप हो रही है अपडेट
बता दें जल्द ही Google pay का अपडेट बाकी स्मार्टफोन में मिलना शुरू हो जाएगा. Google Pay का beta अपडेट सिंगापुर और इंडियन यूजर्स को उपलब्ध कराया गया है. यह अपडेट एंड्राइड के साथ iOS यूजर्स के लिए भी जारी किए जाएंगे. 

इन रूट्स में ट्रेनों से यात्रा करने वालों को मिलेगा सिर्फ कंफर्म टिकट, वेटिंग की समस्या खत्म, लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर.

किए जाएंगे ये बदलाव
Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पे के इस नए इंटरफेस में बॉटम टैब को हटा दिय जाएगा और सभी जगह पर नेविगेशन को hamburger मेन्यू को शिफ्ट कर दिया जाएगा. 

होम पेज में भी बदलवा
इसके अलावा नए होम पेज पर केवल पेमेंट कार्ड और लॉयल्टी कार्ड की स्क्रॉलिंग लिस्ट दिखेगी. साथ ही बॉटम राइड कॉर्नर के फ्लोटिंग एक्शन बटन से नए पेमेंट कार्ड, लॉयल्टी प्रोग्राम, गिफ्ट कार्ड और ट्रांजिट टिकट्स को जोड़ा जा सकेगा.

नए अपडेट
Hamburger मेन्यू की एंट्री के होने के बाद आप पेमेंट को आसानी से रिऑर्डर कर सकेंगे. इसके साथ ही एक्सपायर होने वाले पास के बारे में भी जानकारी ले पाएंगे. होम मेन्यू के अपर साइड Add a new payment method ऑप्शन दिया जाएगा. पेमेंट Method में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे.

नया इंटरफेस के साथ
कंपनी की तरफ से Google Pay का क्लीन और फ्लैक्सिबल इंटरफेस दिया जाएगा. इस इंटरफेस की पूरी कोड को दोबारा से लिखा गया है. ऐसे में बहुत ही जल्द नया इंटरफेस देखने को मिलेगा.

Zee Disclaimer: Confidentiality / Proprietary Note: This communication is confidential /p