अमेजन अगले 5 साल में देगा 10 लाख नौकरियां

ई-कॉमर्स की दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी अमेजन अब भारत में ई-रिक्शा (e-rickshaw) लेकर आ रही है. यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होगा साथ ही अमेजन के मालिक बेजोस ने अगले 5 साल में भारत में 10 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य तय किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2020, 04:32 PM IST
    • अब अमेजन करेगा ई-रिक्शा से डिलीवरी
    • अमेजन के CEO बेजोस ने कही 10 लाख नौकरियां देने की बात
अमेजन अगले 5 साल में देगा 10 लाख नौकरियां

नई दिल्ली: सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में अगले 5 साल में 10 लाख नौकरियां देने का भी लक्ष्य रखा है. साथ ही डिलीवरी को आसान बनाने के लिए अमेजन भारत में ई-रिक्शा लाने जा रहा है जो पूरी तरह इलेक्ट्रिक होगा. 

8वीं व 10वीं पास के लिए राजस्थान सरकार ने जारी की वेकेंसी, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

इसकी जानकारी खुद बेजोस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर के दी. वीडियो में बेजोस अपने अन्य साथियों के साथ ई-रिक्शा चलाते दिख रहे हैं. ट्वीट में उन्होंने कहा- हे, इंडिया, हम इलेक्ट्रिक डिलिवरी रिक्शा का नया फ्लीट शुरू कर रहे हैं. ये पूरी तरह इलेक्ट्रिक है, पूरी तरह जीरो कार्बन. इस ट्वीट में बेजोस ने ClimatePledge का हैशटैग भी लगाया है. बेजोस भारत की तीन दिनों के दौरे पर आए थे, जिसमें उन्होंने कई तरह के कार्यक्रम में शिरकतत की. इसमें किराना स्टोर को डिलीवरी प्वाइंट के तौर पर इस्तेमाल करेगी. 

राजस्थान में पटवारी पदों पर निकली बड़ी भर्तियां, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

हाल ही में बेजोस ने किया था भारत का दौरा

बेजोस ने कहा है कि कंपनी भारत के लिए खास ई-रिक्शा लाने जा रही है. बता दें बेजोस हाल में भारत के दौरे पर थे, उन्होंने भारत में छोटे बिजनेस के लिए 1 अरब डॉलर के निवेश की बात कही है. इससे पहले कंपनी ने भारत में 5 अरब डॉलर से ज्यादा का निवेश किया है. अमेजन (Amazon) ने भारत में अगले 5 साल में 10 लाख नौकरियां देने का भी लक्ष्य रखा है. ट्वीट किए गए वीडियो में बेजोस अपने अन्य साथियों के साथ ई-रिक्शा चलाते दिख रहे हैं. कंपनी का मानना है कि भारत में नए निवेश से प्रतिभा को खोजने और उसे और सक्षम बनाने में मदद मिलेगी. अगर नौकरी को लेकर बात की जाए तो इसमें सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियरिंग, क्लाउड कंप्यूटिंग, सामग्री निर्माण और कस्टमर हेल्प काफी महत्वपूर्ण हैं.भारतीय ई-कॉमर्स बाजार में अमेजन एक अग्रणी कंपनी है. अमेजन की फेस्टिवल सेल भारत में बेहद पॉपुलर है और कंपनी इसमें जबरदस्त कारोबार करती है.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़