Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल, जानिए क्या हैं नए दाम

बुधवार, 20 अक्टूबर को फिर से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. पेट्रोल और डीजल की कीमतें देशभर में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2021, 03:13 PM IST
  • बुधवार को फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ गई हैं
  • ईंधन की कीमतें अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं
Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल, जानिए क्या हैं नए दाम

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल पर बढ़ती कीमतों की मार हर दिन आम आदमी को झेलनी पड़ रही है. अब भी यह महंगाई कम होने या रुकने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच अब बुधवार, 20 अक्टूबर को फिर से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. पेट्रोल और डीजल की कीमतें देशभर में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं.

ईंधन में हुई 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

2 दिन के ठहराव के बाद ईंधन की दरों में फिर से 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 106.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.92 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसके अलावा मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 112.11 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया, जबकि डीजल अब 102.89 रुपये प्रति लीटर है.

सोमवार और मंगलवार को स्थिर रहीं कीमतें

ईंधन की कीमतें सोमवार और मंगलवार को स्थिर रहीं, लेकिन लगातार चार दिनों में 35 पैसे प्रति लीटर (13-16 अक्टूबर) से पहले बढ़ी थीं. 12 और 13 अक्टूबर को दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ था. पिछले 26 दिनों में से 20 दिनों में डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमत 6.30 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर

डीजल की कीमतों में तेजी से वृद्धि के साथ, देश के कई हिस्सों में ईंधन अब 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक पर उपलब्ध है. यह संदिग्ध अंतर पहले पेट्रोल के लिए उपलब्ध था जो कुछ महीने पहले देशभर में 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया था.

पिछले सप्ताह से बढ़ने लगी कीमतें

पेट्रोल की कीमतों में 5 सितंबर से स्थिरता बनी हुई थी, लेकिन तेल कंपनियों ने आखिरकार पिछले हफ्ते फिर से कीमतें बढ़ा दीं और इस हफ्ते उत्पाद की कीमतों में तेजी आई. पेट्रोल की कीमतें भी पिछले 22 दिनों में से 17 दिनों में बढ़ी हैं, जिससे इसकी कीमत 5 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़