Petrol Diesel Price: लोगों पर डीजल की पड़ी मार, जानिए क्या रही पेट्रोल की कीमत

वैश्विक तेल कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच देश में अब शुक्रवार को डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है. दूसरी अब लोग पेट्रोल की कीमत को लेकर काफी चिंतित दिख रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2021, 01:12 PM IST
  • दिल्ली में डीजल की कीमतों में उछाल देखी गई
  • पेट्रोल की बात करें तो इसकी कीमत स्थिर है

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Petrol Diesel Price: लोगों पर डीजल की पड़ी मार, जानिए क्या रही पेट्रोल की कीमत

नई दिल्ली: वैश्विक तेल कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच देश में ऑटो ईंधन की कीमतों में अब भी स्थिरता बनी हुई है, लेकिन वहीं दूसरी ओर तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को स्थिरता और पेट्रोल की कीमतों को बनाए रखते हुए डीजल की कीमत में मामूली वृद्धि कर दी है.

88.82 रुपये प्रति लीटर हुई डीजल की कीमत

इस हिसाब से राष्ट्रीय राजधानी में अब शुक्रवार को डीजल की कीमत 20 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 88.82 रुपये प्रति लीटर हो गई. वहीं अगर पेट्रोल की कीमतों पर बात की जाए तो लगातार 19वें दिन भी इसमें कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला है. तेल विपणन कंपनियों ने कीमतों में कोई संशोधन करने से पहले वैश्विक तेल स्थिति पर अपनी घड़ी की कीमतों को बनाए रखने को प्राथमिकता दी है.

निगरानी योजना उपभोक्ताओं के लिए राहत की बात

ओएमसी की प्रतीक्षा और निगरानी योजना उपभोक्ताओं के लिए राहत की बात है क्योंकि उस अवधि के दौरान कोई संशोधन नहीं किया गया है जब अमेरिकी उत्पादन में कमी और मांग में तेजी के कारण कच्चे तेल की कीमतें बढ़ रही हैं. इसके लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगभग 1 रुपये की वृद्धि की आवश्यकता है.

मुंबई में ऐसा है हाल

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है, जबकि डीजल की कीमत बढ़कर 96.40 रुपये प्रति लीटर हो गई है. देशभर में भी पेट्रोल की कीमत शुक्रवार को स्थिर रही, जबकि डीजल की कीमत में मामूली वृद्धि देखने को मिली. इस साल अप्रैल से इसकी खुदरा दरों में 41 वृद्धि के कारण ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर मंडरा रही हैं. यह कुछ मौकों पर गिरा लेकिन काफी हद तक स्थिर रहा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़