आज से दौड़ेगी तेजस लेकिन यात्रियों को करना होगा दो दिन का इंतज़ार

बहुचर्चित प्राइवेट ट्रेन तेजस आज रेलवे लाइन पर चलते हुए नज़र आएगी..लेकिन आम लोगों को इस पर सवार होने का मौक़ा मिलेगा 19 जनवरी से..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2020, 01:57 PM IST
    • आज होगा तेजस का श्रीगणेश
    • अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली प्राइवेट ट्रेन है ये
    • आम यात्री हो सकेंगे सवार 19 जनवरी से
    • 160 किमी प्रति घंटा की है रफ़्तार
    • बिलकुल एयर फ्लाइट का आनंद आएगा यात्रियों को
आज से दौड़ेगी तेजस लेकिन यात्रियों को करना होगा दो दिन का इंतज़ार

नई दिल्ली. आखिर आ गया आज वो दिन जिसका इंतज़ार था सभी अहमदाबाद और मुंबई के बीच चलने वाले यात्रियों को. आज शुरू हो रही है तेजस ट्रेन जो कि निजी ट्रेन होने के कारण बहुत सारी सुविधाओं से युक्त है और सबसे ख़ास बात  ये है कि इस ट्रेन में ट्रेन होस्टेस भी होंगी जो यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखेंगी.

आज होगा तेजस का श्रीगणेश 

आज अहमदाबाद-मुंबई के बीच येे प्राइवेट ट्रेन शुरू होने जा रही है. अहमदाबाद के कालुपुर रेलवे स्टेशन पर रेल मंत्री पीयूष गोयल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसके संचालन का शुभारम्भ करेंगे. 

आम यात्री हो सकेंगे सवार 19 जनवरी से 

160 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार वाली यह तेजस ट्रेन सभी आम यात्रियों के लिए दो दिन बाद 19 जनवरी से उलपब्ध होगी. अहमदाबाद से तेजस ट्रेन सुबह 6.40 बजे चलेगी और दोपहर 1.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी. वापस आते समय मुंबई सेंट्रल पर इसका समय दोपहर 3 बजकर 40 मिनट का होगा जहां से चल कर रात्रि 9 बजकर 55 मिनट पर तेजस अहमदाबाद पहुंचेगी.

बिलकुल एयर फ्लाइट का आनंद आएगा यात्रियों को 

इस निजी ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को एयर फ्लाइट का आनंद मिलेगा और वैसी ही सुविधाएं भी मिलेंगी. इस निजी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों के बैठने के लिए खास व्यवस्था की गई है. इसमें हर सीट पर फ्लाइट की तरह मिनी एलसीडी लगाई गई हैं जो कि यात्रियों को सफर के दौरान फिल्मों और सीरियल्स का आनंद उठाने का अवसर प्रदान करेंगी. ट्रेन के परिचारक-परिचारिकाएं खासतौर पर गुजराती परिधान, जो कि पीले रंग का कुर्ता और ब्लू पेंट वाला होगा, पहने नज़र आएंगी. 

ये भी पढ़ें. मामले पर राजनीति कर रहे हैं केजरीवाल - निर्भया के पिता का आरोप

ट्रेंडिंग न्यूज़