Rain in Delhi: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार-रविवार को बारिश के आसार, गिरेगा तापमान

Rain in Delhi: अगले छह दिनों में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2021, 11:48 AM IST
  • हल्की से मध्यम बारिश के आसार
  • आज साफ रहेगा आसमान
Rain in Delhi: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार-रविवार को बारिश के आसार, गिरेगा तापमान

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा. वहीं सप्ताह के अंत में बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि शनिवार और रविवार को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

आने वाले दिनों में गिरेगा पारा
IMD के अनुसार, अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गुरुवार को अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम 17.7 डिग्री सेल्सियस रहा. अगले छह दिनों में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.

दिल्ली में 82 दर्ज किया गया पीएम 2.5 का स्तर 
वहीं, वायु गुणवत्ता और मौसम पूवार्नुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR), मंत्रालय के तहत वायु गुणवत्ता निगरानी और पूर्वानुमान प्रणाली के अनुसार, पीएम 2.5 और पीएम 10 प्रदूषकों का स्तर क्रमश: 82 (मध्यम) और 202 (मध्यम) है. दिल्ली का एक्यूआई मध्यम श्रेणी में है. 

हवा की गुणवत्ता खराब होने की आशंका
SAFAR ने कहा कि स्थानीय शुष्क मौसम और उत्तर-पश्चिमी हवा की उपस्थिति में स्थानीय धूल उत्सर्जन से पीएम 10 की वृद्धि होती है. अगले दो दिनों में समग्र एक्यूआई खराब होने की आशंका है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण समिति (CPCB) के अनुसार, आनंद विहार क्षेत्र का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 174 पर मध्यम है. वहीं लोधी रोड का एक्यूआई 154, नॉर्थ कैंपस 162 और आरके पुरम 147 है. बता दें कि सर्दियों में दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण काफी बढ़ जाता है. इसके चलते लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है.

रविवार-सोमवार को भी हुई थी बारिश
वहीं, दिल्ली-एनसीआर में शनिवार और रविवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इससे तापमान में गिरावट आएगी. बता दें कि इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में रविवार और सोमवार को भी बारिश हुई थी. बारिश के चलते कई जगह जलभराव भी हो गया था. इसके बाद से सुबह-शाम हल्की ठंड भी होने लगी है. 

यह भी पढ़िएः PM Modi ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन पर देश को दी बधाई, जानिए उनके संबोधन की बड़ी बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़