Rain in Delhi: राजधानी में अगले दो दिन बारिश के आसार, फिर शुरू हो जाएगी ठंड

Rain in Delhi: मौसम विभाग ने यह भी भविष्यवाणी की है कि सोमवार तक होने वाली बारिश से राजधानी में तापमान में गिरावट आएगी. इसके बाद सर्दी का मौसम शुरू हो जाएगा.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2021, 03:42 PM IST
  • हवा की गुणवत्ता में भी होगा सुधार
  • IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
Rain in Delhi: राजधानी में अगले दो दिन बारिश के आसार, फिर शुरू हो जाएगी ठंड

नई दिल्ली: Rain in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शनिवार को आसमान साफ रहा. वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार तक के लिए यहां शाम या रात में हल्की बारिश की संभावना जताई है.

राजधानी के तापमान में आएगी गिरावट
मौसम विभाग ने यह भी भविष्यवाणी की है कि सोमवार तक होने वाली बारिश से राजधानी में तापमान में गिरावट आएगी. इसके बाद सर्दी का मौसम शुरू हो जाएगा. वहीं, बारिश से दिल्ली की वायु गुणवत्ता में भी सुधार होगा. लेकिन, बारिश के बाद मौसम फिर शुष्क हो जाएगा और हवा की गुणवत्ता खराब होने के आसार हैं.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया है. दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और दिन का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सापेक्षिक आद्रता 82 प्रतिशत दर्ज की गई है.

यह भी पढ़िएः 7th pay Commission: दिवाली से पहले DA बढ़ाएगी सरकार! सैलरी में होगा ₹2.11 लाख का इजाफा 

यूपी के कई इलाकों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते दिल्ली के मौसम में ये बदलाव देखने को मिल सकता है. वहीं, लखनऊ में मानसून विदा ले चुका है, लेकिन सोमवार को शहर में बारिश के आसार हैं. बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के असर और ताजा पश्चिमी विक्षोभ बनने के कारण राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में सोमवार को बारिश हो सकती है.

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता है खराब
सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) खराब की श्रेणी में है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सुबह 10 बजे के राष्ट्रीय वायु गुणवत्ता सूचकांक के अनुसार, आनंद विहार में एक्यूआई 306 (बहुत खराब), आईटीओ का 226 (खराब), आरके पुरम में 198 यानी में मध्यम है.

यह भी पढ़िएः CWC Meeting: गहलोत ने राहुल को अध्यक्ष बनाने की उठाई मांग, इन दो राज्यों के सीएम ने भरी हामी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़