close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल ने निकाली 5 हजार पदों पर भर्तियां

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल में भर्ती होना चाहते हैं, तो हो जाइए तैयार. कहीं चूक न जाए इस बार आप.

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल ने निकाली 5 हजार पदों पर भर्तियां

जयपुर:   राजस्थान पुलिस में जल्द ही 5000 कॉन्स्टेबलों के पदों पर भर्तियां की जाएगी . भर्तियां कुल 9,306 पदों पर की जानी है. लेकिन अभी सिर्फ कॉन्स्टेबल के 5000 पदों को ही मंजूरी दी गई है. 5000 पदों पर भर्ती होने के बाद बचे हुए पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. 5000 पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. भर्ती की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा.  हालांकि नोटिफिकेशन कब आएगा इसको लेकर अधिकारी  जानकारी नहीं आई है लेकिन नवंबर में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. नोटिफिकेशन आने के बाद आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. 

आपको बता दें कि इस वैकेंसी की घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने  ट्वीट कर किया था.

 
10वीं  पास  कॉन्स्टेबल के पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे.  आयु सीमा की बात करें तो 18-25 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते है. लेकिन आप को यह बता दें कि पिछली बार की तरह इस बार राजस्थान पुलिस भर्ती में किसी प्रकार की आयु में छूट नहीं दी जाएगी. केवल आरक्षित वर्ग को नियम के अनुसार आरक्षण दिया जाएगा. परीक्षा के पैटर्न में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं की जाने की सुचना दी गई है. भर्ती प्रक्रिया ऑफलाइन की जाने की संभावना जतायी जा रही है.

परीक्षा शुल्क की बात करें तो सामान्य वर्ग के लिए 450 रूपये और आरक्षित वर्ग के लिए 250 रूपये होगी. अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं-
http://techufo.in/rajasthan-police-recruitment-2016/292576