close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सरकारी नौकरी का मौका, 10वीं पास के लिए रेलवे ने निकाली बंपर भर्तियां

यात्रीगण कृपया ध्यान दें... भारतीय रेलवे ने 360 पदों के लिए भर्तियां निकाली है. अब आप भी रेलवे सरकारी नौकरी के हकदार हो सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 11 नवंबर निर्धारित की गई है

सरकारी नौकरी का मौका, 10वीं पास के लिए रेलवे ने निकाली बंपर भर्तियां

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे में नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर आई है. अब आपको भी रेलवे में काम करने का मौका मिल सकता है. रेलवे रिक्रूटमेंट कंट्रोल बोर्ड (RRB) की ओर से जानकारी दी गई है. जिसके मुताबिक वेस्टर्न रेलवे जीडीसीई (GDCE) लेवल-2 में असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन ग्रेड-III पदों पर भर्तियां होनी हैं. 

ये भर्तियां कुल 306 पदों पर होगी, जिसमें टेक्नीशियन के 221 पद और असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) के 85 पद शामिल हैं.  RRB के वेबसाइट पर इसकी पुरी जानकारी मौजूद है. आवेदन की प्रकिया 12 अक्टूबर से शुरू होगी और आवेदन की आखिरी तारीख 11 नवंबर तय की गई है. 

कौन-कौन कर सकता है अप्लाई?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता का 10वीं पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा कुछ पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई डिप्लोमा की डिग्री भी होना चाहिए.

आयु सीमा की बात की जाए तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष, 1 जनवरी 2019 तक तय की गई है. OBC को अधिकतम उम्र सीमा में 3 साल और SC/ST को 5 साल की छूट दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें: तबाही मचाने वाला मॉनसून अर्थव्यवस्था के लिए लाएगा खुशखबरी

ऐसे भर सकते हैं फॉर्म

ध्यान दें कि 11 नवंबर आवेदन की अंतिम तारीख तय की गई है और इसके बाद रेलवे किसी भी आवेदनकर्ता के फॉर्म को स्वीकार नहीं करेगी. ज्यादा जानकारी के लिए  www.rrbcdg.gov.in और आवेदन के लिए आप रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.rrc-wr.com पर जाए.