SEBI ने आवेदन की अंतिम तारीख को फिर से बढ़ाया आगे

बाजार नियामक कंपनी SEBI ने कोरोना महामारी को देखते हुए आवेदन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अगर इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास एक बड़ा अवसर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2020, 02:15 PM IST
    • 31 मई से बढ़ाकर आवेदन की आखिरी तारीख 31 जुलाई
    • 147 पदों पर निकाली गई है वेकेंसी
 SEBI ने आवेदन की अंतिम तारीख को फिर से  बढ़ाया आगे

नई दिल्ली: कोरोना के चलते कई विभाग अपनी वेकेंसी के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा रहे हैं. इसी के तहत बाजार नियामक कंपनी SEBI ने भी विभिन्न पदों पर निकाली गई भर्तियों की तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

पहले विभाग ने उम्मीदवारो को 31 मई तक का समय दिया है जिसे बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया है.  बता दें कि आवेदन की पहली आखिरी तारीख 31 अप्रैल तय की गई थी जिसे बाद में 31 मई किया गया था. 

जानकारी देते हुए SEBI ने कहा कि कोरोना की वजह से आवेदन की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है. और नये नोटिस में आवदेन जमा करने की समयसीममा बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी है. इसके साथ ही परीक्षा की नई तारीख की सूचना भी दी जाएगी, इससे पहले, पहले और दूसरे चरण के पेपर के लिये 4 जुलाई और 3 अगस्त की तारीख तय थी. 

1 जून से इन स्थानों पर रुकेंगी ट्रेन, पढ़िए पूरी लिस्ट.

पदों का विवरण
ये वेकेंसी Grade A के तहत निकाली गई है. ये भर्तियां में जनरल, लॉ, सूचना प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिग, रिसर्च और आधिकारिक भाषा वर्ग में की जाएगी. यह वेकेंसी कुल 147 पदों के लिए जारी की गई है. इसके अलावा 34 पोस्‍ट रिसर्च स्‍ट्रीम जबकि 22 वैकेंसी IT विभाग की हैं.

शैक्षणिक योग्यता
आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास मास्‍टर या बैचलर डिग्री होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क
इस पद पर अप्लाई करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट को परीक्षा फीस के तौर पर 1000 रुपये जमा करने होंगे. अगर आप एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के कैंडिडेट हैं तो आपको परीक्षा फीस 100 रुपये जमा करनी है. फीस पेमेंट डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिये कर सकते हैं.

लोकेशन
इस वेकेंसी के तहत नौकरी करने का स्थान नई दिल्ली होगा. 

असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट अधिक जानकारी के लिए सेबी की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं-
http://https://www.sebi.gov.in/

 

ट्रेंडिंग न्यूज़