जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, दिल्ली में रविवार को होगी बारिश

रविवार को दिल्ली में बारिश के आसार हैं. रविवार को दोपहर बाद गरज के साथ आंधी और बारिश हो सकती है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2021, 11:21 AM IST
  • जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में हुई भारी बारिश
  • दिल्ली में शनिवार को हल्की बारिश के आसार
जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, दिल्ली में रविवार को होगी बारिश

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार को ताजा बर्फबारी हुई, जबकि केंद्र शासित प्रदेश के मैदानी इलाकों में भारी बारिश हुई. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मैदानी इलाकों में मध्यम से भारी बारिश जारी है, जबकि सोनमर्ग, पहलगाम, गुलमर्ग और ऊंचाई वाले अन्य स्थानों पर बर्फबारी हुई है.

शोपियां में 4-5 इंच बर्फबारी हुई दर्ज 
अधिकारी ने कहा कि मैदानी इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई. अगले 24 घंटों के दौरान भी मौसम की यही स्थिति बने रहने की संभावना है.

 

दक्षिण कश्मीर के शोपियां कस्बे में सुबह चार से पांच इंच बर्फबारी दर्ज की गई है.

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद
रामबन इलाके में भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया गया. घाटी में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

पहलगाम में 0.1 डिग्री दर्ज किया गया पारा 
श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम और गुलमर्ग में क्रमश: 0.1 डिग्री सेल्सियस और शून्य से 1.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. जम्मू शहर में रात का न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लद्दाख क्षेत्र में, कारगिल में शनिवार को मौसम की पहली बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि द्रास शहर में 5 इंच बर्फबारी दर्ज की गई है. 

यह भी पढ़िएः 7th Pay Commission: 3 फीसदी DA Hike के बाद कर्मचारियों की सैलरी में 7966 रुपये प्रतिमाह का इजाफा, जानिए पूरा गणित

31 डिग्री रहेगा दिल्ली का अधिकतम तापमान 
वहीं, दिल्ली में शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 31 डिग्री सेल्सियस और 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, वायु गुणवत्ता मध्यम है, क्योंकि एक्यूआई 168 पर है.

वहीं, रविवार को दिल्ली में बारिश के आसार हैं. रविवार को दोपहर बाद गरज के साथ आंधी और बारिश के आसार हैं. 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. रात को भी आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं, बारिश के चलते दिन का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़