उत्तराखंड में हुई बर्फबारी, सैलानियों की उमड़ रही भीड़

अगर आप भी अपना नया साल उत्तराखंड की वादियों में मनाने की सोच रहे हैं तो यह समय सैलानियों के लिए उचित है. नववर्ष पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तराखंड की सुंदरता देखने लायक है. इस बर्फबारी के बाद ठंड तो बढ़ेगी ही लेकिन मौसम खुलने के बाद दिन के तापामन में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. जिससे मैदानी क्षेत्रों में भी बारिश के बाद कोहरे से लोगों को राहत मिल सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2020, 02:13 PM IST
    • उत्तराखंड के कई जगहों पर हो रही बर्फबारी
    • मैदानी क्षेत्रों में ठंड से मिल सकती है राहत
उत्तराखंड में हुई बर्फबारी, सैलानियों की उमड़ रही भीड़

देहरादून: उत्तराखंड में नये साल का जश्न मनाने आये पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं. सैलानियों की खुशी की वजह है साल की पहली बर्फबारी, नए साल पर बर्फबारी देख सभी के चेहरे खिल उठे हैं. उत्तराखंड की पहाड़ियों पर नये साल के मौके पर एक बार फिर बर्फबारी देखने को मिली.

रेल से सफर करना हुआ और भी आसान, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

सैैलानियों ने चेहरे पर छाई खुशी

बता दें कि औली और दूसरे खूबसूरत पर्यटक स्थलों पर साल 2020 के आगमन पर ही बर्फ पड़ने से पर्यटकों के चेहरे खिल गये हैं. नये साल का जश्न मनाने के लिए औली में आये पर्यटकों ने इस बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया. मौसम विभाग ने पहले ही नये साल के मौके पर बर्फबारी का अनुमान लगाया था और इसकी सूचना भी जारी की गई थी. औली में इन दिनों रात का तापमान शून्य से 12 डिग्री तक नीचे पंहुच रहा है. उत्तराखंड की खूबसूरत पहाड़ियां एक बार फिर से बर्फ से ढक चुकी है. पिछले 3 दिन से उत्तराखंड में मौसम लगातार करवटें ले रहा था. यहां कभी धूप होती थी तो कभी बादल छा जाता थे. लेकिन 2 जनवरी की सुबह ही 8 हजार फुट से ज्यादा उंचाई वाले इलाकों में मौसम ने अपने संकेत देने शुरू कर दिये थे. दो जनवरी को हुई ताजा बर्फबारी ने पर्यटकों के साथ-साथ पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी खुश कर दिया है. लेकिन इस बर्फबारी से पहाड़ों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में ठंड और बढ़ने की संभावना है.

उत्तर भारत में बारिश की संभावना, ठंड से मिल सकती है राहत लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

एक साथ उत्तराखंड के कई जगहों पर हो रही बर्फबारी

औली के अलावा चमोली जिले के कई दूसरे हिस्सों में भी बर्फबारी हुई है. बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री, हेमकुंट साहिब और फूलों की घाटी में भी जबरदस्त बर्फबारी की तस्वीरें सामने आ रही है.  इस साल उत्तराखंड की पहाड़ियों पर नवंबर के महीने से बर्फबारी शुरू हो गई थी. जिसकी वजह से ठंड बढ़ने के साथ ही पहाड़ों पर बर्फ भी जमती चली गई और इस साल पहाड़ों के साथ-साथ मैदानों में भी ठंड के रिकॉर्ड टूट गये. दिसंबर के महीने में भी 8 हजार फुट की उंचाई तक बर्फ जम गई थी. नये साल के मौके पर भी मौसम विभाग ने पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश का अनुमान लगाया था.

ट्रेंडिंग न्यूज़