स्पाइसजेट रविवार से शुरू करेगी 28 नई घरेलू उड़ानें, टिकटों की बुकिंग शुरू

एयरलाइन बागडोगरा को अहमदाबाद, कोलकाता को श्रीनगर से भी जोड़ेगी और बेंगलुरु-पुणे सेक्टर में दो नई उड़ानें जोड़ेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2021, 07:27 AM IST
  • पर्यटन स्थलों को जोड़ेंगी नॉन स्टॉप उड़ानें
  • त्योहारों को देखते हुए लिया गया फैसला
स्पाइसजेट रविवार से शुरू करेगी 28 नई घरेलू उड़ानें, टिकटों की बुकिंग शुरू

नई दिल्ली: बजट वाहक स्पाइसजेट (SpiceJet) आगामी 31 अक्टूबर से 28 नई घरेलू उड़ानों की शुरुआत करेगी. एयरलाइन की तरफ से बताया गया कि वह अपने नए शीतकालीन कार्यक्रम के तहत प्रमुख महानगरों और शहरों के साथ राजस्थान के जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर और उदयपुर के पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाली कई नई नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू करेगी.

राजस्थान के लिए कनेक्टिविटी होगी बेहतर
स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा कि त्योहारों के मौसम की शुरुआत और अवकाश यात्रा की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ, हमने देशभर से अपने यात्रियों के लिए राजस्थान के लिए निर्बाध कनेक्टिविटी सुनिश्चित की है, जो देश में सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक है. मांग में सुधार के रूप में, स्पाइसजेट अधिक नई उड़ानें शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है जो यात्रा और पर्यटन को पुनर्जीवित करने में मदद करेगी.

कुशीनगर को घरेलू नेटवर्क से जोड़ा
उन्होंने बताया कि एयरलाइन बागडोगरा को अहमदाबाद, कोलकाता को श्रीनगर से भी जोड़ेगी और बेंगलुरु-पुणे सेक्टर में दो नई उड़ानें जोड़ेगी. स्पाइसजेट ने हाल ही में 26 नवंबर से कुशीनगर को अपने घरेलू नेटवर्क में जोड़ने की घोषणा की है. वह इन मार्गों पर बोइंग 737 और क्यू400 विमानों को तैनात करेगी.

31 अक्टूबर से होगा यह बदलाव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्पाइसजेट 31 अक्टूबर से अपने घरेलू परिचालन का हिस्सा इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट टर्मिनल 1 (T1) में शिफ्ट कर देगी. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) के टर्मिनल 1 (T1) पर परिचालन बंद होने के लगभग 19 महीने बाद 31 अक्टूबर से परिचालन फिर से शुरू करेगा. 

यहां से करें बुकिंग
वहीं, कंपनी ने www.spicejet.com, स्पाइसजेट के मोबाइल ऐप और ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल्स और ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से बुकिंग शुरू कर दी है. याद रहे कि केंद्र सरकार ने बीते 12 अक्टूबर को एयरलाइंस को 18 अक्टूबर से बिना किसी क्षमता प्रतिबंध के घरेलू उड़ानें संचालित करने की अनुमति दी थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़