Twitter पर पैसे कमाना होगा आसान, कंपनी जल्द लांच करेगी सुपर फॉलोअर्स फीचर

Twitter ने अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों को पैसा कमाने का जरिया प्रदान करने के लिए जल्द ही एक नए सुपर फॉलोअर्स फीचर को लांच करनी की घोषणा की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2021, 01:32 PM IST
  • खास यूजर्स को मिलेगा इस फीचर का लाभ
  • भारत में भी जल्द शुरू की जाएगी सुविधा
Twitter पर पैसे कमाना होगा आसान, कंपनी जल्द लांच करेगी सुपर फॉलोअर्स फीचर

नई दिल्ली: ट्विटर जल्द ही सुपर फॉलोअर्स फीचर लॉन्च करने वाला है.इसमें कम से कम 10,000 फॉलोअर्स वाले कुछ यूजर्स को अतिरिक्त ट्वीट, सामुदायिक समूह में शामिल होने या न्यूजलेटर प्राप्त करने जैसे खास कंटेंट लोगों तक पहुंचाने के लिए चार्ज करना आसान होगा.

10 हजार से अधिक फॉलोअर्स वाले लोगों के लिए लांच होगा यह फीचर

ट्विटर ने इस साल की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह पैट्रियन जैसी सेवा पर काम कर रहा है, क्योंकि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का लक्ष्य नए तरीके से राजस्व हासिल करना है.

ट्विटर ने निवेशकों के साथ एक वर्चुअल इवेंट के दौरान एक नकली स्क्रीनशॉट दिखाया, जहां एक उपयोगकर्ता किसी खास कंटेंट के लिए प्रति माह 4.99 डॉलर का शुल्क लेता है.

ऐप रिसर्चर जेन मनचुन वोंग ने रविवार को सबसे पहले नए सुपर फॉलोअर्स फीचर के स्क्रीनशॉट ट्वीट किए.

वोंग ने ट्वीट में कहा, ट्विटर सुपर फॉलोअर्स एप्लिकेशन पर काम कर रहा है. जरूरत है कि कम से कम 10,000 फॉलोअर्स हों, पिछले 30 दिनों में कम से कम 25 ट्वीट पोस्ट किए हों और कम से कम 18 साल पुराने हों.

वोंग ने उन कंटेंट श्रेणियों की एक सूची भी खोजी, जिन्हें सुपर फॉलो करने वाले उपयोगकर्ता अपने कंटेट का वर्णन करने के लिए चुनेंगे.

ऐप शोधकर्ता ने बताया विशेष रूप से, अडल्ट कंटेंट और केवल प्रशंसकों का उल्लेख श्रेणी और प्लेटफॉर्म अनुभागों में किया गया है.

यह भी पढ़िए: Income Tax: टैक्सपेयर्स के लिए ITR भरना हुआ आसान, आयकर विभाग ने किया नया पोर्टल लांच

भारत में भी जल्द शुरू की जाएगी सुविधा

कमाई करने के एक अन्य उपाय में, ट्विटर ने पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में ट्विटर ब्लू नामक अपनी पहली सदस्यता की पेशकश की, जो उपयोगकतार्ओं को किसी भी टाइपो को मिटाने के लिए 30-सेकंड पूर्ववत करने का विकल्प देगा. इसके उपयोगकतार्ओं द्वारा साल के लिए ये सबसे बड़ी मांग रही है.

उपयोगकर्ता अपनी टाइमलाइन पर भेजे गए ट्वीट, उत्तर या थ्रेड से पहले पूर्ववत पर क्लिक करने के लिए 30 सेकंड तक का अनुकूलन योग्य टाइमर सेट कर सकते हैं. इसके साथ ही लोग अपने ट्वीट को भेजने से पहले पूर्वावलोकन करके अपनी गलतियों को सुधार सकते हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा, ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर के रूप में, आपको ये सुविधाएं 3.49 कनाडाई डॉलर या 4.49 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की मासिक कीमत पर मिलेंगी.

निकट भविष्य में भारत सहित अन्य देशों में सदस्यता सेवा धीरे-धीरे शुरू की जाएगी.

ट्विटर ने मई में स्क्रॉल का अधिग्रहण किया है, जो 5 डॉलर प्रति माह सदस्यता सेवा जो भाग लेने वाली वेबसाइटों से विज्ञापनों को हटा देती है.

यह भी पढ़िए: वित्त मंत्री ने लिया बड़ा फैसला, अब बीमा योजनाओं में सिर्फ 7 दिनों में होगा इंश्योरेंस क्लेम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़