UPPSC ने कंप्यूटर सहायक पदों पर निकाली भर्तियां

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग(UPPSC) ने कंप्यूटर सहायक पदों के लिेए वेकेंसी निकाली है. आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो 16 दिसंबर तक चलेगी.

UPPSC ने कंप्यूटर सहायक पदों पर निकाली भर्तियां

लखनऊ: सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए खुश खबरी है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कंप्यूटर सहायक पदों पर भर्तियां निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन करें. आवेदन की प्रक्रिया 15 नवंबर से शुरू की जा चुकी है, आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर और फॉम जमा करने की अंतिम तिथि 16 दिसंबर 2019 तय की गई है. यह भर्तियां कुल 14 पदों के लिए निकाली गई है.

शैक्षणिक योग्यता
शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार भारत सरकार द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास कंप्यूटर साइंस में होने चाहिए या कंप्यूटर साइंस से डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए.

CBSE ने निकाली भर्तियां, क्लिक कर जाने जानकारी.

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग व OBC वर्गों के लिए 125 रुपये आवेदन शुल्क तय की गई है. आरक्षित वर्गो को शुल्क में रियायत दी गई है, आवेदन के लिए उन्हें 65 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा वहीं पीएच वर्गों के लिए 25 रुपये शुल्क का निर्धारण किया गया है. आवेदन से लेकर आवेदन शुल्क के भुगतान की प्रक्रिया ऑनलाइन ही की जाएगी.

आयु सीमा
आवेदक के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है.

MPPSC की तिथि की गई जारी, क्लिक कर पढ़े खबर.

आवेदन प्रक्रिया
आवेदन की प्रक्रिया दो चरणों में पूरी की जाएगी, पहले फॉम में आवेदनकर्ता को अपनी सारी जानकारी भरनी होगी उसके बाद दूसरे चरण में शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा. इस तरह से उम्मीदवार का आवेदन पत्र पूरी तरह से जमा कर लिया जाएगा.

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों के आय का पैमाना अलग-अलग होगा. चयनित उम्मीदवारों को 5,200 से 20,200 तक महीना भत्ता दिया जाएगा.

ज्यादा जानकारी और आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं-
http://uppsc.up.nic.in/candidatehomepage.html