भोपाल: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में एक बार फिर भारी बारिश के आसार बनने लगे हैं, यही कारण है कि संबंधित जिलों को सतर्क कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन 17 जिलों में अगले 24 घंटों में होगी भारी बारिश


राज्य में मानसून की सक्रियता बनी हुई है, कहीं रुककर तो कहीं जोरदार बारिश का बीते दिनों दौर जारी रहा. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक छतरपुर, पन्ना, उमरिया, अनूपपुर व दमोह में आगामी 24 घंटों में भारी बारिश के आसार बने हैं. इसी तरह नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, रीवा आदि संभागों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है.


ज्ञात हो कि बीते सप्ताह राज्य के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई थी, जिससे बाढ़ के हालात बन गए. नदी नाले उफान पर आने से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ और कई गांव अब भी बाढ़ के पानी से घिरे हुए हैं, सैकड़ो लोगों को अब भी राहत शिविरों में वक्त गुजारना पड़ रहा है.


केरल में भारी बारिश के चलते हुआ भूस्खलन


केरल के इडुक्की जिले में भारी बारिश के चलते भूस्खलन हुआ जिसमें एक परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.


घटना रविवार रात की है. सोमन के परिवार, उनकी मां, पत्नी, उनकी बेटी और उनके बेटे के शव मलबे से निकाले गए हैं. सोमन अपने परिवार के साथ एक मकान में रहता था. रविवार को भारी बारिश के कारण जमीन का एक हिस्सा ढह गया, जो उनके घर पर गिरा.


एनडीआरएफ, पुलिस और स्थानीय लोगों के नेतृत्व में बचाव बलों ने शवों को ढूंढ निकाला. कोट्टायम और इडुक्की जिलों के कई हिस्सों में रविवार से भारी बारिश हो रही है.


यह भी पढ़िए: डॉलर के मुकाबले रुपये में आई ऐतिहासिक गिरावट, 81.50 के स्तर तक गिरने का अनुमान



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.