Weather Forecast: दिल्ली में सोमवार को भी छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्की बारिश

Weather Forecast: रविवार को मौसम सुहाना रहा. अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस महीने में सामान्य है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2021, 07:28 AM IST
  • मौसम विभाग ने दी जानकारी
  • बूंदाबांदी के आसार जताए हैं
Weather Forecast: दिल्ली में सोमवार को भी छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्की बारिश

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने सोमवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने के आसार जताए हैं. 

34 डिग्री रह सकता है अधिकतम तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. विभाग ने सोमवार के लिये ‘हरी’ चेतावनी जारी की है, जिसका मतलब होता है कि सब कुछ ठीक है.

रविवार को सुहाना रहा मौसम
वहीं, रविवार को मौसम सुहाना रहा. अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस महीने में सामान्य है. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग ने बताया कि न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक है. विभाग ने बताया कि सापेक्षिक आर्द्रता 70 फीसदी दर्ज की गई.

अभी संतोषजनक है हवा की गुणवत्ता
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि दिल्ली में रविवार सुबह सात बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक 74 दर्ज किया गया, जो संतोषजनक माना जाता है. अभी अपेक्षाकृत हवा साफ है, लेकिन सर्दियों में हवा के जहरीली होने की आशंका बढ़ जाती है.

1944 में हुई थी 417 मिमी बारिश
इससे पहले सितंबर 1944 में 417 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. वहीं, 1933 में पूरे मानसून में 1,190.9 मिमी बारिश का रिकॉर्ड है. सितंबर में अब तक 404 मिमी और पूरे मानसून में 1,170 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

यह भी पढ़िएः Air Pollution से हर साल मरते हैं 70 लाख लोग, बचाव के लिए WHO की ये बातें बेहद जरूरी

13 मिमी बारिश होते ही बन जाएगा रिकॉर्ड
सितंबर का नया रिकॉर्ड बनाने के लिए दिल्ली को इस महीने केवल 13 मिमी बारिश की आवश्यकता है, जबकि इस पूरे वर्ष मानसून रिकॉर्ड बनाने के लिए केवल 20 मिमी बारिश की आवश्यकता है.

यह भी पढ़िएः क्या है प्रधानमंत्री डिजिटल स्वास्थ्य मिशन, एक क्लिक में A to Z नॉलेज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़