Weather Update: मौसम ने बदला रुख, देश के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश के आसार

देश के कई इलाकों में बुधवार सुबह तेज आंधी के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मंगलवार रात को भी तेज बारिश हुई.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2021, 09:40 AM IST
  • देश के कई इलाकों में गर्मी से मिलेगी राहत
  • उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हुई बारिश
Weather Update: मौसम ने बदला रुख, देश के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश के आसार

नई दिल्ली: देश में कई दिनों तक तापमान अधिक रहने के बाद अब लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. देश के कई इलाकों में बुधवार को भारी बारिश होने की पूरी संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

इससे पहले मंगलवार को भी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश देखने को मिली. बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ-साथ हल्की बूंदा-बंदी भी हुई. 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल

देश की राजधानी में अभी तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बुधवार को बारिश होने की संभावना है. जिसके बाद दिल्ली में पारा 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 

मौसम विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को  30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है.  

दिल्ली में मौसम बदलने के कारण उच्चतम एवं न्यूनतम तापमान में कुछ गिरावट अवश्य देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़िए: उत्तर प्रदेश में खुली शराब की दुकानें, जानिए किन जिलों में शुरू हुई बिक्री

उत्तराखंड में तेज आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून व उसके आसपास के इलाकों में मंगलवार शाम से ही तेज हवाएं चलने लगी. इसके बाद बुधवार सुबह कई इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी भी देखने को मिली. 

राजधानी के आसपास के इलाकों में मंगलवार को काले घने बादल छाए रहे. हालांकि कुछ देर बाद तेज धूप निकलने के कारण तापमान में कोई ख़ास परिवर्तन देखने को नहीं मिला.

इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान में भी मौसम प्रभावित रहा. राजस्थान के कई इलाकों में तेज अंधड़ चला. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के कई इलाकों में आने वाले एक हफ्ते में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है. 

यह भी पढ़िए: Credit Card: क्रेडिट कार्ड बनवाने से पहले जान लें कि इसे बंद करवाना है कितना मुश्किल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़