Delhi-NCR: अभी नहीं मिलेगी ठंड से निजात, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिया ये अपडेट

Weather Alert: मौसम विभाग ने मंगलवार को अधिकतम तापमान के 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान लगाया है. रात में हल्की बारिश होने की भी संभावना है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2022, 11:14 AM IST
  • राजधानी में हल्की बारिश की संभावना
  • राजधानी में प्रदूषण का प्रकोप जारी
Delhi-NCR: अभी नहीं मिलेगी ठंड से निजात, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिया ये अपडेट

नई दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. 

राजधानी में हल्की बारिश की संभावना 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 90 प्रतिशत दर्ज किया गया. सफदरजंग वेधशाला में सोमवार को अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

मौसम विभाग ने मंगलवार को अधिकतम तापमान के 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान लगाया है. रात में हल्की बारिश होने की भी संभावना है. 

राजधानी में प्रदूषण का प्रकोप जारी

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई. 

सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 245 दर्ज किया गया. एक्यूआई को शून्य और 50 के बीच 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बेहद खराब' तथा 401 और 500 के बीच 'गंभीर' श्रेणी में माना जाता है. 

यह भी पढ़िए: Jio लेकर आ रहा है बेहद सस्ता लैपटॉप 'Jiobook', शानदार फीचर्स और कीमत कर देंगे हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़