इंदौर में ट्रैफिक सिग्नल पर नाचना पड़ा युवती को भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

मध्यप्रदेश में इंदौर में ट्रैफिक सिग्नल पर एक युवती को डांस करना भारी पड़ गया है, पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर परेशानी उत्पन्न करने के आरोप में महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2021, 12:54 PM IST
  • ट्रैफिक सिग्नल पर एक युवती के नाचने का वीडियो वायरल
  • युवती के खिलाफ इंदौर पुलिस ने दर्ज किया मामला
इंदौर में ट्रैफिक सिग्नल पर नाचना पड़ा युवती को भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए अलग तरह के कंटेंट का सहारा लेते हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ लोग पॉपुलरिटी के लिए बड़े जोखिम भी उठाते दिख रहे हैं. एक ऐसा ही वीडियो मध्य प्रदेश के इंदौर से सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shreya Kalra (@shreyakalraa)

मध्यप्रदेश में इंदौर के एक व्यस्त चौराहे के ट्रैफिक सिग्नल पर एक युवती के नाचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर परेशानी उत्पन्न करने के आरोप में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है. राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने युवती के इस कृत्य को गलत ठहराते हुए पुलिस अफसरों को उचित कानूनी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने बृहस्पतिवार को बताया कि शहर के व्यस्त रसोमा चौराहे पर हाल में नाचते हुए वीडियो बनाने वाली श्रेया कालरा के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 290  के तहत मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि इस कानूनी प्रावधान के तहत मुजरिम पर महज 200 रुपये तक के जुर्माने की सजा का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें-सामने आया हैंडसम हंक रणबीर कपूर का नया अवतार, फैंस लुटा रहे हैं प्यार.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह संबंधित वीडियो 30 सेकंड का है. इसमें काला रंग के कपड़े, मास्क और टोपी पहनी युवती रसोमा चौराहे के ट्रैफिक सिग्नल पर लाल बत्ती के समय जेबरा क्रॉसिंग पर खड़ी होकर अंग्रेजी गाने लेट मी बी योअर वुमन पर नाचती दिखाई दे रही हैं.

मामले के तूल पकड़ने के बाद कालरा ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर सफाई दी है. युवती ने कहा कि रसोमा चौराहे पर नृत्य का वीडियो बनाने के पीछे मेरा मुख्य मकसद यातायात के इस नियम के बारे में जागरुकता फैलाना था कि लाल बत्ती के समय वाहन चालक ट्रैफिक सिग्नल पर नियत स्थान पर रुकें ताकि पैदल चल रहे लोग जेबरा क्रॉसिंग के जरिये आसानी से सड़क पार कर सकें.

इस पर सफाई देते हुए कालरा ने कहा- 'मेरे वीडियो पर मुझे कई सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं, तो कुछ लोग इसे गलत तरीके से भी पेश कर रहे हैं.'

ये भी पढ़ें-एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी ने स्विमसूट में शेयर की फोटो, फैंस को भाया बोल्ड अंदाज.

राज्य के गृह मंत्री मिश्रा ने बुधवार को ट्वीट किया था कि ट्रैफिक सिग्नल पर वीडियो बनाने के पीछे युवती का भाव भले ही कुछ भी रहा हो, लेकिन उसका तरीका गलत था और इस तरह के चलन को आगे बढ़ने से रोकने के लिए कानूनी कार्रवाई जरूरी है.

सोशल मीडिया पर कई लोग यह भी कह रहे हैं कि ट्रैफिक सिग्नल पर नाचते हुए वीडियो बनाने के बाद इसे सोशल मीडिया पर डालकर युवती ने प्रचार पाने की कोशिश की है. इस बीच, महिला कांग्रेस की प्रदेश इकाई की अध्यक्ष अर्चना जायसवाल ने इस वीडियो को लेकर युवती पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने को प्रदेश सरकार का गलत कदम करार दिया है. उन्होंने कहा कि युवती ने ट्रैफिक सिग्नल पर वीडियो बनाकर कोई संगीन अपराध नहीं किया. पुलिस को उसे हिदायत देकर छोड़ देना चाहिए था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़