बस पर हाथी ने किया जोरदार हमला, कुछ इस तरह ड्राइवर ने बचाई यात्रियों की जान

आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने कहा कि नीलगिरी में हाथी से यात्रियों की जान बचाने वाले इस सरकारी बस ड्राइवर का सम्मान करती हूं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2021, 02:04 PM IST
  • आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने इस वीडियो को किया शेयर
  • ड्राइवर की सूझबूझ से बची बस यात्रियों की जान
बस पर हाथी ने किया जोरदार हमला, कुछ इस तरह ड्राइवर ने बचाई यात्रियों की जान

नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को सबसे पहले आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू (IAS Officer Supriya Sahu) ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है. यह वीडियो 25 सितंबर को ट्विटर पर शेयर किया गया था. अधिकारी के इंस्टाग्राम पोस्ट में वीडियो नीलगिरी की बताई गई है. 

वीडियो में देख सकते हैं कि सवारी लेकर जा रही एक बस का सामना एक हाथी से होता है. इस दौरान हाथी जोरदार हमला कर बस के शीशा को क्षतिग्रस्त कर देता है. इन सबके बावजूद ड्राइवर अपना आपा नहीं खोता है और वह संयमित तरह से यात्रियों को वहां सुरक्षित रहने में मदद करता है. 

इस वीडियो को शेयर करते हुए आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने लिखा कि नीलगिरी के इस सरकारी बस ड्राइवर का सम्मान करती हूं. अधिकारी ने आगे कहा, 'गंभीर हालात में भी ड्राइवर ने आपा नहीं खोया, खासकर तब जब हाथी ने बस को गंभीर तौर पर क्षतिग्रस्त कर दिया. ड्राइवर ने यात्रियों को वहां से निकलने में मदद किया तभी तो कहते हैं कि शांत दिमाग कमाल करता है.'

यूजर्स ने कुछ इस अंदाज में दिया जवाब
इस वीडियो को देखने के बाद अब सोशल मीडिया यूजर्स ड्राइवर के समर्थन में कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर्स ने कहा कि यह बस ड्राइवर काफी कूल हैं.

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि ड्राइवर का प्रजेंस ऑफ माइंड कमाल है. ऐसी परिस्थितियों को संभालने के लिए साहस और कूल माइंड की जरूरत होती है. खासकर तब जब एक हाथी जैसा जानवर गुस्से में बस के सामने हो.

हाथी ने बस के शीशा पर किया जोरदार हमला
एक मिनट के इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि ड्राइवर हाथी को गुस्साए देख समय रहते बस को तेजी से बैक करता है और एक जगह पर खड़ा कर देता है.

इसके बावजूद, हाथी बस के पास आ जाता है और बस के शीशा पर हमला करने लगता है. 

ड्राइवर ने इस तरह से यात्रियों की जान बचाईं
इस दौरान ड्राइवर सभी यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी को बस के पिछले हिस्से में जाने के लिए कहता है. ऐसा इसलिए जिससे हाथी को बस में इंसान नहीं नजर आए और वह वहां से वापस चला जाए. ड्राइवर की सूझबूझ से ही एक बड़ा हादसा टल गया और बाल-बाल यात्रियों की जान बच गईं. 

ये भी पढ़ें- मौनी रॉय ने माधुरी दीक्षित संग किया 'माय नी माए' सॉन्ग पर डांस, अदाओं पर फिदा हुए फैंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़