क्रेन से उठाया गया दुनिया का सबसे बड़ा सांप, जानिए इस वीडियो की सच्चाई

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में एक विशाल सांप को क्रेन से उठाते हुए देखा जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2021, 01:38 PM IST
  • सोशल मीडिया पर सांप का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है
  • इस वीडियो को सोशल मीडिया पर यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं
क्रेन से उठाया गया दुनिया का सबसे बड़ा सांप, जानिए इस वीडियो की सच्चाई

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन तरह-तरह के वीडियो वायरल (Viral Video) होते रहते हैं. इन दिनों भी एक हैरान करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक विशाल सांप को क्रेन के जरिए उठाया जा रहा है. इस दौरान सांप के शरीर का आधा हिस्सा क्रेन के एक तरफ तो आधा हिस्सा दूसरी ओर लटका हुआ है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान हो रहा है.

पहले धनबाद का बताया जा रहा था वीडियो
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरल हो रहा यह वीडियो भारत का नहीं है. इस वीडियो की सच्चाई यह है कि यह कैरिबियाई जंगल में सांप उठाने का वीडियो है. यह वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया जा रहा है. पहले इस वीडियो को धनबाद का बताया जा रहा था.

जानें कब मजदूरों को मिला था यह सांप
बता दें कि इस वायरल वीडियो को लेकर कई सारे मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह सांप कम से कम 10 फीट लंबा है और इसे कुछ श्रमिकों द्वारा खोजा गया था. यह सांप तब मजदूरों को मिला था, जब वे डोमिनिका वर्षावन के एक हिस्से को साफ कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- पंडित जी के सवाल पर फंस गया दूल्हा, फिर लड़के का जवाब सुनकर हंसने लगे रिश्तेदार

सांसद ने वीडियो शेयर कर ये कहा था
इससे पहले इस वीडियो को शेयर करते हुए राज्यसभा सदस्य परिमल नाथवानी ने ट्वीट किया था कि यह विशाल सांप झारखंड के धनबाद में मिला है. इसके बाद ही इस वीडियो ने एफसीआई सिंदरी धनबाद का ध्यान आकर्षिक किया था. हालांकि, बाद में मीडिया रिपोर्ट में साफ हो गया कि यह वीडियो भारत का नहीं बल्कि कैरिबियाई जंगल का है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़