सिंगापुर में नेत्रहीन व्यक्ति को सड़क पार कराने में भारतीय ने की मदद, जीता सबका दिल

 सिंगापुर में एक नेत्रहीन बुजुर्ग व्यक्ति को सड़क पार करने में मदद करने और फिर उन्हें एक पॉलिक्लिनिक ले जाने के लिए एक भारतीय नागरिक की प्रशंसा की जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2021, 05:48 PM IST
सिंगापुर में नेत्रहीन व्यक्ति को सड़क पार कराने में भारतीय ने की मदद, जीता सबका दिल

सिंगापुर: सिंगापुर में एक नेत्रहीन बुजुर्ग व्यक्ति को सड़क पार करने में मदद करने और फिर उन्हें एक पॉलिक्लिनिक ले जाने के लिए एक भारतीय नागरिक की प्रशंसा की जा रही है.भूमि सर्वेक्षण सहायक के तौर पर यहां काम कर रहे गुणशेखरन मणिकंदन ने देखा कि एक नेत्रहीन बुजुर्ग बहुत देर से सड़क पार करने का इंतजार कर रहा है.

तमिलनाडु के रहने वाले 26 वर्षीय गुणशेखरन ने कहा, ‘अंकल ने मुझे बताया कि वह डॉक्टर के पास जाना चाहते हैं तो मैं उन्हें पास के एक पॉलिक्लिनिक में ले गया.’ गुणशेखरन के इस नेक कार्य की किसी ने वीडियो बना ली और यह फेसबुक पर वायरल हो गई.

वीडियो को अब तक 280,000 बार देखा जा चुका है.‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ ने गुणशेखरन के हवाले से कहा, ‘मैंने भोजनावकाश के बाद अपने फेसबुक पेज पर इस वीडियो को देखा जिसे मेरे दोस्तों ने साझा किया था.’ श्रमशक्ति मंत्रालय ने बुधवार को फेसबुक पर पोस्ट किया कि वीडियो में इस्तेमाल लोकेशन से विदेशी कामगार की पहचान कर ली गई है. उन्होंने भारतीय व्यक्ति को प्रोत्साहन राशि दी है.

यह पूछे जाने पर कि वह इस प्रोत्साहन राशि का क्या करेंगे, इस पर गुणशेखरन ने कहा, 'मैं अपने दोस्तों के साथ इसे साझा करुंगा.' उन्होंने बताया कि यह वीडियो देखने के बाद घर पर उनके माता, पिता, भाई और अन्य रिश्तेदारों को उन पर गर्व हो रहा है.उन्होंने कहा, ‘जब मैं छोटा था तो मेरे माता-पिता ने मुझे दिव्यांग लोगों की मदद करना सिखाया था. मेरे परिवार में हर कोई ऐसा ही करता है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़