Kerala में हुई अनोखी शादी, बर्तन में बैठकर जोड़ा पहुंचा मैरिज हॉल

आकाश और ऐश्वर्या ने बताया कि कुछ दिन पहले जब वे मंदिर पहुंचे तो वहां पानी नहीं था, लेकिन पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद पानी भर गया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2021, 04:06 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर
  • केरल में बाढ़ से हालात भयावह
Kerala में हुई अनोखी शादी, बर्तन में बैठकर जोड़ा पहुंचा मैरिज हॉल

नई दिल्लीः केरल में भारी बारिश और बाढ़ से हालात बदतर होते जा रहे हैं. भयावह तस्वीरें लोगों को डरा रही हैं, लेकिन इसी बीच एक तस्वीर सामने आई है जो मन को सुकून दे रही है. दरअसल, भूस्खलन के बीच एक जोड़े ने अनोखे तरीके से शादी की. दोनों ही एक खाना बनाने वाले बर्तन में बैठकर पानी से भरे मैरिज हॉल में पहुंचे. दरअसल, यहां लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है. ऐसे हालातों में भी इस जोड़े ने हार नहीं मानी और कैसे-कैसे दोनों पानी से भरे मैरिज हॉल पहुंच गए. 

500 मीटर की दूरी तय की
इस जोड़े ने अलाप्पुझा के पास थाकाझी में एक स्थानीय मंदिर में आयोजित अपनी शादी के लिए पारंपरिक तांबे के खाना पकाने के बर्तन पर लगभग 500 मीटर की यात्रा की. दूल्हा और दुल्हन दोनों चेंगन्नूर के एक अस्पताल में काम करने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं.बताया जा रहा है कि उनकी शादी पहले सोमवार को होने वाली थी लेकिन, यहां पानी भरा था ऐसे में शादी होने में समय लग गया. हालांकि बारिश और कोरोना महामारी के कारण इस शादी में बहुत सीमित संख्या में रिश्तेदार शामिल हुए थे. 

कम लोगों को दिया न्योता
शादी के बाद दंपति आकाश और ऐश्वर्या ने बताया कि कोरोना के कारण उन्होंने कम से कम लोगों को बुलाया है. उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि उन्होंने सोमवार को शादी का समय निर्धारित किया था, इसलिए उन्होंने इसे आगे बढ़ाने का फैसला किया क्योंकि यह एक शुभ कार्यक्रम था और इसमें और देरी नहीं करना चाहते थे.

लगातार बारिश के कारण जलमग्न हैं सड़कें
आकाश और ऐश्वर्या ने बताया कि कुछ दिन पहले जब वे मंदिर पहुंचे तो वहां पानी नहीं था, लेकिन पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद पानी भर गया. आकाश ने कहा कि वह पानी में यात्रा करने से नहीं डरते थे, जबकि ऐश्वर्या ने कहा कि हम सभी खुश हैं कि शादी शुभ समय पर हो गई. बर्तन की मदद से यात्रा का आयोजन करने वाले एक रिश्तेदार ने कहा, मंदिर के पास के कुछ इलाके लगभग जलमग्न हो गए थे लेकिन, हम दूल्हा और दुल्हन दोनों को समय पर लाने में कामयाब रहे.

केरल में बाढ़ के कारण 24 लोगों की मौत
केरल में भारी बारिश के कारण फिलहाल हालात खराब हैं. इसे लेकर केरल सरकार (Kerala government) ने भारी बारिश की वजह से कई बांधों में जल स्तर बढ़ने के मद्देनजर सोमवार को एक ‘अलर्ट’ भी जारी किया कि कुछ बांधों के द्वार खोले जाएंगे. केरल में भारी बारिश और लैंडस्लाइड (Kerala Rain And Landslide) की घटनाओं में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है. 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़