close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महज दस सेंकेड... और पुल हुआ धड़ाम! दब गई जिंदगी

चीन के जियांगशू प्रांत के वुक्ज़ी शहर से एक ऐसी तस्वीर आई है जिसे देखकर हर किसी के रौंगटे खड़े हे जाएंगे. और वो खौफ के साए में जीने को मजबूर हो जाएगा

महज दस सेंकेड... और पुल हुआ धड़ाम! दब गई जिंदगी

नई दिल्ली: रौंगटे खड़े कर देने वाली एक तस्वीरें पड़ोसी मुल्क चीन से सामने आई है. चीन के जियांगशू प्रांत के वुक्ज़ी शहर में बना ये पुल अनायास बीचों बीच टूट कर धराशायी हो गया. गनीमत ये रही कि ये हादसा रात के वक्त हुआ लिहाजा पुल के नीचे की सड़क पर आवाजाही ज्यादा नहीं थी.

वुक्ज़ी पुलिस के मुताबिक नेशनल रोड 312 के इस ओवरपास के नीचे पार्किंग में खड़ी एक कार इस हादसे का शिकार हो गई. खुशकिस्मती से हादसे के वक्त कार में कोई सवारी न थी. लेकिन सड़क पर जा रही दो दूसरी कारें धराशायी हुए इस पुल की चपेट में आ गईं. 

हादसे की खबर मिलते ही पुलिस हरकत में आ गयी. फौरन रेस्क्यू टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया. पुल के नीचे दबी कारों को गैस कटर से काट कर उनमें फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. लेकिन इन दो कारों में सवार पांच लोगों में से तीन ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि दो को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया.

इस बीच दस क्रशर भी मौके पर तलब कर लिए गए. पुल के नीचे गिरे हिस्से को दोनों ओर से तोड़ने का काम शुरु कर दिया गया. आशंका इस बात की थी कहीं और भी लोग पुल के नीचे न दबे हों. लेकिन पुल को टुकड़ों में तोड़ कर क्रेन के जरिए उन्हें उठाया गया और इस बात की पक्की तस्दीक कर ली गई कि हादसे में कोई और न फंसा हो.

हादसे की वजह क्या थी इसे लेकर जांच जारी है. लेकिन जो बात सामने निकल के आ रही है उसके मुताबिक ये घटना एक ओवरलोडेड ट्रक की वजह  से हुई जो उस वक्त पुल के उपर से गुजर रहा था. पुल पर 65 टन से ज्यादा वजन की गाड़ियों का गुजरना मना है, लेकिन इस ट्रक का वजन 187 टन का बताया जा रहा है.