close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी की हुंकार, कहा- 'जम्मू कश्मीर से धारा 370 को फेयरवेल दिया गया'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अधिकारों से वंचित रखा था. जिसका फायदा आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रही थीं.'

पीएम मोदी की हुंकार, कहा- 'जम्मू कश्मीर से धारा 370 को फेयरवेल दिया गया'

नई दिल्ली: अमेरिका के ह्यूस्टन पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई थी. विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश और सबसे पुराने लोकतंत्र के दो वर्ल्ड लीडर जब एक मंच पर आए तो हर कोई देखता रह गया. 

आतंकिस्तान को हर मंच पर घेरने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप की मौजूदगी में पाकिस्तान पर कड़ा प्रहार किया. मोदी ने इमरान खान का नाम लिए बिना कहा कि जिनसे अपना खुद का देश भी संभल नहीं रहा है, उन्हें जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से दिक्कत है, क्योंकि उन्होंने भारत के प्रति नफरत को ही अपनी राजनीति का केंद्र बना लिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर से धारा 370 हटाने के ऐतिहासिक फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि हमने 70 साल से चले आ रहे 370 का फेयरवेल कर दिया. ट्रंप के सामने कश्मीर पर अपनी स्पष्ट नीति बताकर मोदी ने साफ कर दिया कि पाकिस्तान कितना भी कश्मीर का राग अलापे अब कोई उसकी सुनने वाला नहीं है. 

  • 'आतंकवाद और अलगाववाद की दुकान बंद'

उन्होंने कहा, 'अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अधिकारों से वंचित रखा था. जिसका फायदा आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रही थीं.' पीएम ने कहा कि भारत के संविधान ने जो अधिकार बाकी भारतीयों को दिए हैं, वही अधिकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिल गए हैं.

आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में भारत के कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए मोदी ने ट्रंप को शुक्रिया कहा, मोदी की एक आवाज पर खचाखच भरे NRG स्टेडियम में बैठे 50 हजार से ज्यादा भारतीयों ने मानवता के दुश्मनों को कुचलने के लिए ट्रंप को स्टैंडिंग ओवैशन दिया.

  • प्रेसिडेंट ट्रंप को पीएम मोदी ने दिया न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप को सपरिवार मुंबई में होने वाले बासकेट बॉल NBA टूर्नामेंट में आने का न्योता दिया. दोनों दोस्ती भारत-अमेरिका के साझा सपनों और उज्ज्वल भविष्य को नई ऊंचाई देगी. 

ट्रंप ने रैली को संबोधित करते हुए अमेरिका की उपलब्धियां गिनाई. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका तेल और नेचुरल गैस का सबसे बड़ा उत्पादक देश बनकर उभरा है. राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका में अवैध प्रवासियों का मुद्दा भी उठाया और कहा कि घुसपैठियों को अधिकार नहीं छीनने देंगे, बॉर्डर की सुरक्षा करेंगे. 

ट्रंप और मोदी की यारी के इन नज़ारों से ये कहना गलत नहीं होगा कि नर्किस्तान के खिलाफ मोदी की मुहिम का असर होता दिख रहा है. अब आतंकी फसल बोने वाले पाकिस्तान का बचना नामुमिकन है.