• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    349बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    88कांग्रेस+

  • अन्य

    105अन्य

BOX OFFICE: वीकेंड पर 'बाजार' का धंधा रहा मंदा, 'बधाई हो' की कमाई 100 करोड़ के करीब

'बधाई हो' की दूसरे वीकेंड की कमाई बाजार के पहले वीकेंड की कमाई पर पड़ी भारी. 

BOX OFFICE: वीकेंड पर 'बाजार' का धंधा रहा मंदा, 'बधाई हो' की कमाई 100 करोड़ के करीब
फोटो साभार @Instagram

नई दिल्ली: सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'बाजार' पिछले सप्ताह शुक्रवार को रिलीज हुई है. इस फिल्म की बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने अपने पहले तीन दिन में 11.93 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. इस फिल्म में सैफ की एक्टिंग को कई एक्टर्स और समीक्षकों ने सराहा हैं. 'बाजार' के साथ आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म 'बधाई हो' बॉक्स-ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही हैं. इस फिल्म ने 10 दिनों में बॉक्स-ऑफिस पर कुल 84.25 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, 'बाजार' फिल्म ने अपनी रिलीज वाले दिन शुक्रवार को 3.07 करोड़ रुपए, शनिवार को 4.10 करोड़ रुपए, और रविवार को 13.70 करोड़ रुपए के साथ अपने पहले वीकेंड में कुल 11.93 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है. वहीं 'बधाई हो' ने अपने दूसरे वीकेंड पर शानदार कमाई करते हुए बॉक्स-ऑफिस पर तीन दिनों में 18.15 करोड़ रुपये बटोर चुकी है. 'बधाई हो' ने अपने दूसरे वीकेंड के पहले दिन शुक्रवार को 3.40 करोड़ रुपए, शनिवार को 6.60 करोड़ रुपए, और रविवार को 8.15 करोड़ रुपए की साथ कुल 84.25 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. 

 

 

 

 

आपको बता दें कि 'बधाई हो' की लागत लगभग 25 करोड़ रुपये बताई जा रही है, जो कि इस फिल्म ने अपनी शुरुआती 3 दिनों के कमाई में ही निकाल ली थी. इस फिल्म की मुनाफा की बात करें तो 10 दिनों में इस फिल्म ने 59 करोड़ रुपये से ज्यादा का मुनाफा कमा चुकी है. इसके साथ ही बधाई हो आयुष्मान खुराना की सबसे बड़ी हिट फिल्म बन चुकी है. बॉक्स-ऑफिस पर अभी भी 'बधाई हो' की कमाई की रफ्तार कम नहीं हुई है, जिसके कारण फिल्म एक्सपर्ट ऐसा अनुमान लगा रहे है कि फिल्म अपने दूसरे सप्ताह कस अंत तक 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी.

 

 

बात करें फिल्म 'बाजार' की तो इसमें मुख्य किरदार रोहन मेहरा का है. इस फिल्म में रोहन के किरदार का नाम रिजवान है, जिसके चारों तरफ यह कहानी बुनी गई है. लेकिन रिजवान अपना हीरो शकुन कोठरी (सैफ अली खान) को मानते है और उनके जैसा ही बनना चाहते हैं. इस फिल्म में सैफ ने एक गुजराती बिजनेसमैन का किरदार निभाया है. वह गुजराती अंदाज में काफी अच्‍छे लगे हैं. साथ ही फिल्म में राधिका आप्‍टे और चित्रांगदा सिंह का भी महत्वपूर्ण भूमिका है. 

 

 

वहीं फिल्म 'बधाई हो' की बात करें तो यह एक मिडिल क्लास फैमिली की कहानी है, जो इमोशन, ड्रामा और कॉमेडी से भरपूर है. इस फिल्म में नीना गुप्ता दो जवान लड़कों की अधेड़ मां बनी हुई  है, जो बेटे की शादी करने की उम्र में प्रेग्नेंट हो जाती हैं. यह प्रेग्‍नेंसी उनके आसपास के लोगों में चर्चा का विषय बन जाती है, जिसके बाद उनके दोनों बेटे यानी नकुल (आयुष्‍मान खुराना) और गूलर (शर्दुल राणा) काफी शर्मिंदा और गुस्सा होते हैं. लेकिन बाद में उन्हें यह एहसास होता है कि यह कोई शर्माने की नहीं बल्कि जश्न मानने की बात है.

बॉलीवुड की और भी फिल्में पढ़ें