Corona के नए रूप से 43 देश हुए सावधान, ब्रिटेन से आवाजाही रोकी

कोरोना के नए स्ट्रेन ने दुनिया भर में खलबली मचा दी है और अब माना ये भी जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर और अधिक घातक है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2020, 11:42 AM IST
  • फ़्रांस ने भी तोड़ा पड़ौसी से संबंध
  • बंद कर दिया इंग्लिश चैनल भी
  • रोड जाम की स्थिति बनी
Corona के नए रूप से 43 देश हुए सावधान, ब्रिटेन से आवाजाही रोकी

नई दिल्ली.   कोरोना के नए रूप से दुनिया भर में हड़कंप मच गया है. दुनिया के देशों में इसके प्रति सतर्कता देखी जा रही है और करीब तेंतालीस देशों ने तो सावधानी दिखाते हुए ब्रिटेन से सम्पर्क तोड़ लिया है. स्थिति ये है कि कई देशों को इस आवाजाही पर लगने वाले लॉकडाउन के  कारण खाद्य संकट झेलना पड़ सकता है.   

फ़्रांस ने भी तोड़ा पड़ौसी से संबंध 

कोरोना के नए स्ट्रेन की जानकारी मिलते ही दुनिया के देशों में इसके प्रति सतर्कता देखी गई है. सबसे पहले कोरोना वायरस के इस नए स्ट्रेन की जानकारी ब्रिटेन में मिली थी. ब्रिटेन ने चीन की तरह इस खबर को छिपाया नहीं और तुरंत दूसरे देशों को इसकी जानकारी दी जिसके बाद दुनिया के 43 देशों ने ब्रिटेन से संपर्क तोड़ लिया है. अब फ़्रांस से भी समाचार आया है कि फ़्रांस ने भी ब्रिटेन से लगती अपनी सभी सीमाओं को बंद कर दिया है.

बंद कर दिया  इंग्लिश चैनल भी 

यूरोप में अपने पड़ोसी देश ब्रिटेन में कोरोना के नए रूप के प्रसार की जानकारी मिलने पर फ़्रांस पूरी तरह सावधान नज़र आ रहा है.  फ्रांस ने न केवल अपने यूरोपियन पड़ोसी से आवाजही का सम्पर्क तोड़ लिया है. बल्कि यहां राष्ट्रीय हवाई परिवहन भी रोक लिया गया है. इतना ही नहीं, फ़्रांस में अगले 48 घंटों के लिए इंग्लिश चैनल बंद करने की घोषणा की गई है.  

ये भी पढ़ें. पांच देशों में फ़ैल रहा है Corona का नया स्ट्रेन, Britain में उड़ानों पर रोक

रोड जाम की स्थिति बनी 

फ्रांस में ज्यों ही अगले अड़तालीस घंटों के लिए इंग्लिश चैनल सहित परिवहन के सभी साधनों से होने वाला आवागमन बंद किया, सड़कों पर जाम लगना शुरू हो गया है. इस घोषणा के बाद हजारों की संख्या में ट्रक सड़कों पर फंस गए हैं जिससे फ़्रांस को खाद्य पदार्थों की कमी का संकट भी झेलना पड़ सकता है.  यही स्थिति ब्रिटेन में भी बन सकती है क्योंकि यहां एक चौथाई खाद्य पदार्थ यूरोपीय संघ से ही आते हैं.

ये भी पढ़ें. Pork से बनी Corona वैक्सीन लगाने को लेकर धर्मसंकट में मुसलमान धर्मगुरु

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो

 आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़