एक तूफान, उड़ा ले गया सबकुछ: फ्लोरिडा शहर के पास विशाल बवंडर

फ्लोरिडा के बिल्कुल नजदीक से गुजरे बवंडर ने ऐसा कोहराम मचाया कि जिसने भी देखा, दहल उठा. तेज हवाओं और बारिश ने ऐसी तबाही मचाई कि जो कुभी भी सामने आया सबकुछ उड़ गया..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2020, 03:20 PM IST
    • फ्लोरिडा के बेहद नजदीक से गुजरा वबंडर
    • तेज हवाओं और बारिश ने मचायी तबाही
    • फ्लोरिडा में सबकुछ उड़ा तेज हवाओं में
    • मौसम सेवा ने दी थी तूफानों की चेतावनी
    • 2000 घरों की इलेक्ट्रीसिटी हुई प्रभावित
    • मैक्सिको की खाड़ी में पैदा हुआ बवंडर
एक तूफान, उड़ा ले गया सबकुछ: फ्लोरिडा शहर के पास विशाल बवंडर

नई दिल्ली: अमेरिका के फ्लोरिडा शहर से दूर एक विशाल बवंडर देखा गया। ये बवंडर शनिवार शाम को ऑरलैंडो एयरपोर्ट के पास लेक कॉनवे के ऊपर से गुजरता हुआ नजर आ रहा था. ये इतना विशाल था कि इसके साथ चलने वाले तेज हवाओं में मलबे के बड़े टुकड़े उड़ रहे थे. 

फ्लोरिडा के बेहद नजदीक से गुजरा वबंडर

एक निजी न्यूज चैनल की खबर के मुताबिक बवंडर तेजी से एक हाईवे के पार चला गया. बवंडर ने अपने रास्ते में आने वाली सभी चीजों को तबाह कर दिया था.

मौसम सेवा ने दी थी तूफानों की चेतावनी

अमेरिका के राष्ट्रीय मौसम सेवा ने पहले ही तूफानों की चेतावनी दी थी. मौसम सेवा ने मध्य फ्लोरिडा और उसके पास के इलाकों में कम से कम छह बवंडर आने की चेतावनी जारी की थी. ये बवंडर फ्लोरिडा के बेहद नजदीक से गुजरा.

शनिवार की शाम तक ये बवंडर बेहद मजबूत हो गया था, क्योंकि ये अमेरिकी खाड़ी तट की ओर आगे बढ़ा, इसके साथ ही भारी बारिश हुई. भारी बारिश से पहले ही मेक्सिको और मध्य अमेरिका में बाढ़ आ गई थी.

2000 घरों की इलेक्ट्रिसिटी हुई प्रभावित

मेक्सिको की खाड़ी में स्थित ट्रॉपिकल स्टॉर्म क्रिस्टोबाल से बवंडर पैदा हुआ था, हालांकि इस बवंडर के फ्लोरिडा से टकराने की उम्मीद नहीं है, फिर भी बवंडर से पैदा हुई तेज हवाओं और बारिश ने फ्लोरिडा को बुरी तरह प्रभावित किया है. जिसके वजह से शहर में बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए. इस तूफान की वजह से करीब 2000 घरों की बिजली कट गई है.

इसे भी पढ़ें: इस अमेरिकी महिला के साथ सेक्स करना चाहते थे पाकिस्तानी PM इमरान खान

मियामी में मौसम विभाग ने कहा है कि तूफान धीरे-धीरे मजबूत हो सकता है. जिसका असर रविवार की रात को अमेरिका के खाड़ी तट पर देखा जा सकता है. शनिवार शाम से ही खाड़ी के कुछ हिस्सों में तूफान से बाहरी बारिश शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार तूफान इस सप्ताह के अंत में पूर्वी टेक्सास से फ्लोरिडा तक और अगले सप्ताह की शुरुआत में भारी बारिश का कारण बन सकता है.

इसे भी पढ़ें: भारत के इन 10 राज्यों में कोरोना के 84% से ज्यादा केस! पढ़िए, ताजा UPDATE

इसे भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल बोले, 'दिल्ली सरकार के अस्पतालों में केवल दिल्लीवासियों का इलाज होगा'

ट्रेंडिंग न्यूज़