लगभग आधी दुनिया में फ़ैल गई है कोरोना महामारी

कोरोना पर कंट्रोल अब मुश्किल काम होता जा रहा है जबकि इस महामारी ने लगभग आधी दुनिया को अपने शिकंजे में ले लिया है. हालिया जानकारी के अनुसार अब एशिया, यूरोप, मिड्ल ईस्‍ट तक फ़ैल गया है कोरोना संक्रमण..  

लगभग आधी दुनिया में फ़ैल गई है कोरोना महामारी

 

नई दिल्ली. कोरोना लगातार आगे बढ़ रहा है और दुनिया में कहीं भी इसका एंटी-डोट तलाशा नहीं जा सका है. फ़्रांस में कोरोना के मरीज के मरने के बाद मिली जानकारी बहुत डरावनी है. कोरोना का संक्रमण अब एशिया, यूरोप, मिड्ल ईस्‍ट तक फ़ैल चुका है.

 

फ्रांस में हुई पहली कोरोना-मौत 

चीन के बाहर संक्रमण फैलने की खबरें तो कई देशों से आ रही हैं लेकिन चीन के बाहर कोरोना मौतों की जानकारी बहुत कम सामने आ रही है. फ्रांस में भी कोरोना का जो मरीज़ मरा है वह चीनी पर्यटक था और उसकी आयु अस्सी वर्ष बताई जा रही है. 

कोरोना प्रभावित देशों में छुपाये जा रहे हैं आंकड़े 

हर वह देश जहां कोरोना का संक्रमण फ़ैल रहा है लगभग चुप्पी लगाए बैठा है. ये तो पता चल रहा है कि कोरोना के संक्रमण से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़ रही है और कुछ कोरोना-मौतों की खबरें भी कहीं कहीं से आ जाती हैं, ऐसे में सवाल ये पैदा होता है कि जब चीन में और चीन के बाहर भी कहीं कोरोना की दवा नहीं खोजी जा सकी है तो कोरोना के संक्रमण के ठीक होने की खबरें क्यों नहीं आ रही हैं. जाहिर है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की खबरें या दुसरे शब्दों में कहें तो कोरोना के आंकड़े छुपाये जा रहे हैं.

 

एशिया, यूरोप, मिड्ल ईस्‍ट में फैला कोरोना 

दुनिया के जिन देशों में अभी तक कोरोना संक्रमण की शुरुआत नहीं हुई थी अब उन देशों में भी यह पहुंच गया है. एशिया, यूरोप, मिड्ल ईस्‍ट से मिली हालिया जानकारी के अनुसार कोरोना के मरीज़ वहां भी देखे जा रहे हैं. 

ईरान में चार और मरे 

चार और मौतों के बाद मिडिल ईस्ट के देश ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्‍या 19 पहुंच गई है. यद्यपि अमेरिका ने इटली और ईरान में फ़ैल रही इस महामारी को लेकर अन्‍य देशों को चेताया था लेकिन उस चेतावनी पर कहीं कोई कदम नहीं उठाया गया है.

ये भी पढ़ें. मोदी हैं ट्रम्प से भी बड़े नेता, कहा विदेशी मीडिया ने