अमेरिका ने चीन पर हमले के लिए की तैयारी

कहीं यह बुरे दौर का सबसे बुरा नतीजा तो नहीं होने जा रहा? दुनिया वैसे ही महामारी की मौत मर रही है ऐसे में तृतीय विश्व युद्ध की शुरुआत दुनिया के लिए कोरोना से भी बुरी खबर होगी..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2020, 01:32 AM IST
    1. ताइवान को डराया तो ट्रम्प को गुस्सा आया
    2. अमेरिका है पलटवार के लिए पूरी तरह तैयार
    3. अमेरिकी लड़ाकू विमान हमले के लिए तैयार हुए
अमेरिका ने चीन पर हमले के लिए की तैयारी

नई दिल्ली: चीन दुनिया का खलनायक है ये बात अब तक चीन को और उसके पड़ौसी देशों को ही पता थी लेकिन कोरोना-कांस्पीरेसी के बाद सारी दुनिया के सामने चीन का ज़हरीला चेहरा सामने आ गया है. कोरोना के इस दौर में खलनायक के ही अंदाज़ में चीन की हरकतें भी चल रही हैं. दक्षिणी हिंदमहासागर में युद्धाभ्यास करती चीनी सेना दुनिया को धमकी देती नज़र आ रही है ऐसे में अमेरिका ने चीन को सन्देश दिया है कि चूड़ियां हमने भी नहीं पहनी हुई हैं.

ताइवान को डराया तो ट्रम्प को गुस्सा आया

चीन ने देखा कि उसका प्रबल शत्रु अमेरिका कोरोना संकट में फंसा है तो मौके का फायदा उतर कर चीन ने ताइवान को डराने की सोची. जब चीन ने अपने छोटे पड़ौसी ताइवान को आंख दिखाई तो अमेरिका ने चीन को आँख दिखाई. और उसके बाद अमेरिकी वायुसेना सेना ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया.

अमेरिका है पलटवार को तैयार

अमेरिका को चीनी वायरस से लहूलुहान करके चीन अपने पड़ौसी तावान को परेशान करने की सोचने लगा है. इस सिलिसिले में  मौके का फायदा उठाते हुए चीन ने ताइवान के पास अपने व‍िमानवाहक पोत और जंंगी जहाज भेज दिए. लेकिन जल्द ही इसकी खबर अमेरिका को हो गई और उसके बाद अब अब अमे‍रिकी वायुसेना और नेवी ने चीन को गंभीर संदेश वाला संकेत दिया है.

अमेरिकी लड़ाकू विमान हमले के लिए तैयार हुए

चीन पर पहले ही भड़के हुए अमेरिका ने अपनी वायुसेना सेना का शक्ति प्रदर्शन किया है. जब कोरोना वायरस महामारी से जूझते अमेरिका को देख कर चीन ने ताइवान और जापान के पास एयरक्राफ्ट कैरियर और जंगी जहाज भेज दिए तो इसके जवाब में अमेरिकी वायुसेना और नेवी ने भी जापान के सीमावर्ती गुआम एयरबेस पर अपना शक्ति प्रदर्शन किया है.

इसे भी पढ़ें: कोरोना संकट के बाद शुरु हो सकता है तीसरा विश्व युद्ध, देखिए 9 प्रबल संकेत

इसके बाद चीन ने अमेरिकी वायुसेना के बमवर्षक विमानों और  उसके घातक ड्रोन विमानों को गुआम एयरबेस पर 'एलिफैंट वॉक' करते देखा.अमे‍रिका ने अपने लड़ाकू व‍िमानों को हमला करने के ल‍िए एकदम रेडी कर द‍िया है. 

इसे भी पढ़ें: ट्रम्प ने कहा कोरोना का सबसे घातक दौर गुजर गया है

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस को लेकर चीन से 9/11 जैसे मुआवज़े की मांग

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़