America ने बताया दुनिया में इस्लामिक स्टेट फैलता जा रहा है

अमेरिका के टेररिज्म अफसर ने किया है ये खुलासा, उन्होंने बताया है कि दुनियाभर में इस्लामिक स्टेट का विस्तार लगातार जारी है..

America ने बताया दुनिया में इस्लामिक स्टेट फैलता जा रहा है

नई दिल्ली.   अमेरिका के टेररिज्म अफसर ने बहुत बड़ा खुलासा किया है और दुनिया को बताया है  दुनियाभर में इस्लामिक स्टेट का विस्तार लगातार चल रहा है. दरअसल अमेरिका ने इस तरह दुनिया को चेतावनी दी है कि इस्लामिक स्टेट के विरुद्ध दुनिया को गंभीर होने की जरूरत है. 

आतंकी विस्तार अभी चल रहा है 

एक साल पहले हालत ये थी कि इस्लामिक स्टेट के सरगना अबु बक्र अल बगदादी को मार दिया गया था, इतना ही नहीं इस कुख्यात आतंकी संगठन के कई नेताओं को भी ढेर कर दिया गया था. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी अब दुनिया का सबसे बड़ा आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट अपनी आखिरी साँसे गिन रहा है. दुनिया ने यह सोच कर राहत की सांस ली थी कि शायद अब यह संगठन खत्म हो जाएगा. किन्तु जो सच सामने लाया गया है वह बताता है कि आईएसआईएस से जुड़े लोग अभी भी इसका विस्तार करने में लगे हैं.

वैश्विक आतंक पर रोक नहीं

कोरोना महामारी की तरह दुनिया का पुराना और बड़ा खतरा है आतंकवाद. आतंकवाद से सारी दुनिया जूझ रही है किन्तु आतंकवाद फिलहाल खत्म होता नहीं दिख रहा है. केवल भारत ही नहीं, दुनिया के कई देश आतंकवाद के खात्मे के लिए रणनीति बनाकर काम करते रहे हैं किन्तु इतने पर भी आतंकवाद को रोकना मुमकिन नहीं हो पा रहा है. 

सुपर पावर अमेरिका भी है पीड़ित 

हालांकि अब अमेरिका पर सीधे आतंकी हमले नहीं देखे जा रहे हैं किन्तु उन्नीस वर्ष पहले 2001 में हुई बड़ी आतंकी हमले की घटना 9 /11 के नाम से जानी जाती है. दुनिया के कई देशों की तरह अमेरिका ने भी आतंक का ये घिनौना चेहरा देखा है जब 9/11 को एक साथ 3000 से अधिक लोगों की एक आतंकी हमले ने जान ले ली थी. तब से ही अमेरिका ने आतंक पैदा करने वाले और आतंकियों को पनाह देने वाले देशों के खिलाफ सीधी कार्रवाई की है. 

ये भी पढ़ें. ताइवान में अमेरिका चीन युद्ध के मुहाने पर, पहुंच रही है रूस की सेना भी