ऑस्ट्रेलिया के बॉर्डर 6 महीने के लिए सील, क्रिकेट विश्वकप पर संकट

कोरोना वायरस की चपेट में पूरी दुनिया है. इससे खेलों पर भी बहुत बुरा असर पड़ रहा है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं सील होने के बाद कई वैश्विक प्रतियोगितायें संकट में पड़ गईं हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 29, 2020, 08:15 PM IST
ऑस्ट्रेलिया के बॉर्डर 6 महीने के लिए सील, क्रिकेट विश्वकप पर संकट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ रहा है. इससे पूरी दुनिया में 6 लाख से भी ज्यादा लोग संकट में हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया में पूरा बॉर्डर सील कर दिये गए हैं. आपको बता दें कि कोरोना वायरस (COVID-19) की महामारी के चलते ऑस्ट्रेलियाई सरकार के अगले छह महीनों के लिए अपनी सीमा बंद रखने के फैसले का असर भविष्य में होने वाले भारत दौरे पर पड़ सकता है.

क्रिकेट विश्वकप पर संकट के बादल

भारत का ऑस्ट्रेलियाई दौरा अक्टूबर में टी-20 सीरीज से शुरू होकर दिसंबर में टेस्ट सीरीज के साथ खत्म होना था. इस बीच में 18 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होना है लेकिन वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण इसके भविष्य पर भी अनिश्चितता के बादल छा गए हैं.

कोरोना वायरस का प्रकोप झेल रहा है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 से 2000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 16 लोगों की मौत हो चुकी है जिससे सरकार ने देश की सीमाओं को बंद कर दिया है. सौरव गांगुली की अगुआई वाली बीसीसीआई को इस महामारी के चलते वैकल्पिक योजना बनानी पड़ सकती है क्योंकि इससे भारतीय टीम के कई दौरे खतरे में पड़ सकते हैं.

चालबाज चीन की "किलोमीटर वाली साजिश" ने दुनिया को दहलाया

खतरे में आईपीएल का ये संस्करण

आपको बता दें कि आईपीएल के 2020 संस्करण पर खतरे के बादल हैं.  कोरोना वायरस के खतरे के चलते आईपीएल 15 अप्रैल तक स्थगित किया जा चुका है. बीसीसीआई को अभी हालांकि आईपीएल के इस चरण के आयोजन पर भी अंतिम फैसला करना है और अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर भी चिंता का विषय है क्योंकि इसमें श्रीलंका, जिम्बाब्वे दौरा, एशिया कप (टी-20) और इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद की क्रिकेट सीरीज शामिल है.

चालबाज चीन की "किलोमीटर वाली साजिश" ने दुनिया को दहलाया

 

ट्रेंडिंग न्यूज़