क्रिसमस के दिन इस देश में रेस्तरां के बाहर बम फटा, शहर में सक्रिय हैं इस्लामी चरमपंथी

घटनास्थल की तस्वीरों में दिख रहा है कि ‘इंबॉक्स’ रेस्तरां के बाहर कई लोग बेजान पड़े हुए हैं. बम विस्फोट के थोड़ी देर बाद, भारी गोलीबारी की आवाज़ सुनाई दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2021, 08:41 AM IST
  • थोड़ी देर बाद, भारी गोलीबारी की आवाज़ सुनाई दी
  • इसके बाद दहशत में आए लोगों ने भागना शुरू कर दिया
क्रिसमस के दिन इस देश में रेस्तरां के बाहर बम फटा, शहर में सक्रिय हैं इस्लामी चरमपंथी

बेनी: कांगो के पूर्वी शहर बेनी में क्रिसमस के दिन शनिवार को एक रेस्तरां के बाहर विस्फोट हुआ. माना जाता है कि शहर में इस्लामी चरमपंथी सक्रिय हैं. बेनी में हुए विस्फोट में तत्काल हताहतों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है. 

घटनास्थल की तस्वीरों में दिख रहा है कि ‘इंबॉक्स’ रेस्तरां के बाहर कई लोग बेजान पड़े हुए हैं. बम विस्फोट के थोड़ी देर बाद, भारी गोलीबारी की आवाज़ सुनाई दी जिसके बाद दहशत में आए लोगों ने भागना शुरू कर दिया. महापौर एनएम कशाले ने लोगों से घर लौटने का आग्रह करते हुए कहा कि अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या हुआ है? वह एक पुलिस कर्नल भी हैं. शहर को ‘अलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज़’ के बागी निशाना बनाते रहते हैं. वहीं जून में बेनी में हुए दो विस्फोटों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट से संबद्ध संगठन ने ली है. 

यह भी पढ़िए- खुलासा :जब नई प्रजाति पैदा करने चला चीन, इंसान-चिंपैंजी को मिलाकर बनाया 'ह्यूमांजी'

2016 में भी हुआ था बड़ा बम धमाका

इससे पहले 2016 में भी एक बड़ा बम धमाका कांगो में हुआ था. भारत के 32 शांति सैनिक इस बम धमाके में घायल हो गए थे और एक बच्चे की भी मौत हो गई थी. कांगो दूसरे विश्व युद्ध के बाद के सबसे हिंसक संघर्ष को झेल रहा है. इस युद्ध में 50 लाख से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं, लाखों लोग भुखमरी और बीमारियों के शिकार हैं. 'द ग्रेट वॉर ऑफ़ अफ़्रीक़ा' कही जाने वाली इस लड़ाई में 9 देशों के सैनिक और आम लोगों के अलावा अनगिनत विद्रोही गुट एक दूसरे को निशाना बनाते रहे हैं 

यह भी पढ़िए- मुस्लिमों और पैगंबर मोहम्मद पर क्या बोले रूस के राष्ट्रपति पुतिन, लोग कर रहे तारीफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़