कनाडा ने 2020 ओलंपिक खेलों में शामिल होने से किया मना

ओलंपिक 2020 का आयोजन टोक्यो में किया जाना था लेकिन कोरोना की महामारी को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि खेल को रद्द कर दिया जाएगा. लेकिन इससे पहले ही कनाडा ने खेल में हिस्सा लेने से मना कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 23, 2020, 01:27 PM IST
    • ओलंपिक में शामिल होने से कनाडा ने किया मना
    • ओलंपिक रद्द करने की मांग की
    • टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का खतरा
  कनाडा ने 2020 ओलंपिक खेलों में शामिल होने से किया मना

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि ओलंपिक खेल 2020 को रद्द किया जा सकता है. इस बार ओलंपिक टोक्यो में होने वाला था. लेकिन अभी तक इंटरनेशनल ओलंपिक संघ ने खेल को रद्द किए जाने पर कोई फैसला नहीं किया है.

कनाडा ने साफ तौर से किया शामिल होने से इंकार

बता दें कि इसी बीच कनाडा ने पहले ही इन खेलों में शामिल होने से मना कर दिया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए कनाडियन ओलंपिक कमिटी और कनाडियन पैरालिंपिक कमिटी ने साफ किया कि वह इस बार टोक्यो में होने वाले ओलंपिक और पैरालिंपिक 2020 में हिस्सा नहीं लेगा.

चीन के बाद अब इस देश में कोरोना वायरस का खतरा हुआ कम

ओलंपिक को रद्द करने की कि मांग

खैर इस समय कोरोना का कहर ऐसा बरस रहा है कि कई देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है और कई देशों में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. जिसे देखते हुए यहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार ओलंपिक को रद्द कर दिया जाएगा. लेकिन IOC ने यह कहा कि वह सही समय पर सही फैसला लेंगे. कनाडियन ओलंपिक कमिटी ने शामिल होने से मना करने के साथ ही इंटरनेशनल पैरालंपिक कमिटी और विश्व स्वास्थ्य संगठन को तुरंत इन खेलों को एक साल स्थगित करने पर निर्णय लेने को भी कहा है.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़