सीआईए ने भी दे दी थी जानकारी - चीन से फैलने वाली है महामारी

ये खबर अभी सामने आई है जबकि चीन में यह महामारी अपना भीषण रूप दिखा रही है और दूसरी तरफ अमेरिका के साथ चीन का कोरोना के खिलाफ मौखिक करार हो गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2020, 04:12 AM IST
सीआईए ने भी दे दी थी जानकारी - चीन से फैलने वाली है महामारी

नई दिल्ली: जानकारी मिली है कि अमेरिका को आज से लगभग पांच माह पहले ही जानकारी मिल गई थी कि चीन से एक 'प्रलय' जैसी महामारी फैलने वाली है. और अमेरिकी सरकार को ये जानकारी नवंबर 2019 में ही अमेरिका की खुफिया एजेंसियों ने दी थी जिसे जानकारी कम चेतावनी की तरह पेश किया गया था.  

न्यूज़ चैनल ने किया है दावा

अमरीका को महामारी के फैलने का पता था अर्थात देश की खुफिया एजेन्सियों ने सरकार को चीनी महामारी के फैलने के प्रति पहले ही आगाह कर दिया था -ये दावा है एक अमेरिकी न्यूज चैनल का. इस चैनल का कहना है कि नवंबर 2019 में ही अमरीकी खुफिया एजेन्सियों के अधिकारियों ने वुहान से कोरोना वायरस महामारी फैलने की चेतावनी दे दी थी.

नवंबर माह में ही हुई थी शुरुआत

चीन पर लगे आरोपों के मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण की शुरुआत दिसंबर में नहीं बल्कि नवंबर में ही हो गई थी किन्तु चीन ने दुनिया से उसे छुपाये रखा. कोरोना संक्रमण के फैलने की जानकारी देने वाले दो वैज्ञानिकों में से एक को गायब करा दिया गया है और दूसरे की संदेहास्पद परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है. और इसके बाद 31 दिसंबर को पहली बार चीन ने इस वायरस संक्रमण के बारे में विश्व स्वास्थ्य संगठन को बताया था.

''प्रलय जैसी महामारी फैलने वाली है''

इस अमेरिकन न्यूज़ चैनल का नाम एबीसी न्यूज है. एबीसी न्यूज के दावे के अनुसार यूएस इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने नवंबर में ही सरकार को चेता दिया था कि वुहान से 'प्रलय' जैसी महामारी आने वाली है. उसके बाद हुआ भी वही - वास्तविक संक्रमण नवंबर में हो गया और चीन ने डब्ल्यूएचओ को दिसंबर में बताया और उसके बाद 7 जनवरी को दुनिया को पहली बार बताया था.

इसे भी पढ़ें: रेप पीड़िता पर जहालत का जुल्म: टू फिंगर टेस्ट

इसे भी पढ़ें: भारत में कोरोना की सबसे बड़ा दुश्मन कौन है

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन पर पीएम मोदी के ऐलान से पहले ही इतनी जल्दी में क्यों हैं कुछ राज्य

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन अभी बढ़ा नहीं लेकिन सीएम केजरीवाल ने पहले ही पीएम मोदी का जता दिया आभार

ट्रेंडिंग न्यूज़