close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस आग से दहल उठा है 'सुपरपावर'! हॉलीवुड तक पहुंची लपटें

कैलिफोर्निया के जंगलों में आग का तांडव कुछ यूं कहर बरपा रहा है कि हर कोई खौफ के साए में जीने को मजबूर हो गया है. इस बीच ये आग हॉलीवुड तक पहुंच गई है, जिसके चलते लोगों को घर खाली कर के भागना पड़ रहा है.

इस आग से दहल उठा है 'सुपरपावर'! हॉलीवुड तक पहुंची लपटें

नई दिल्ली: अमेरिका के कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग लगातार बढ़ रही है. अमेरिका ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन इस आग पर काबू नहीं कर पा रही है. हालात ये हैं कि ये आग लॉस एंजेलिस शहर तक पहुंच गई है. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों कई दिनों से लगातार आग बुझाने की कोशिश में लगी हैं, मगर प्रचंड रूप धारण कर चुकी आग लगातार अपना दायरा बढ़ाती जा रही है.

कुदरत के आगे बेबस अमेरिका

आग पर फतह हासिल करने के लिए भयानक धुंए के गुब्बार में अमेरिकी फायर फाइटर्स लगातार कोशिश कर रहे हैं. लेकिन अब ये आग कैलिफोर्निया के इंडस्ट्रियल इलाके में दाखिल हो चुकी है. और तेज हवाएं इसे और भड़का रही हैं. आग कैलिफोर्निया के करीब औद्योगिक इकाई को अपनी जद में ले चुकी है. दमकलकर्मी लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. लगातार पानी की बौछार की जा रही है, लेकिन आग पर कोई खास असर नहीं पड़ रहा है.

हॉलीवुड पहुंची कैलिफोर्निया की आग

हॉलीवुड के जाने-माने कलाकार अर्नाल्ड श्वार्जनेगर पर्दे पर अपने एक्शन से आग लगाते हैं. लेकिन अब वो खुद कैलिफोर्निया की आग में फंस चुके हैं. ऐसा नहीं है कि वो कैलिफोर्निया की आग का शिकार हुए हैं बल्कि उनकी आनेवाली फिल्म टर्मिनेटर डार्क फेट इस आग का शिकार हो गई है. दरअसल टर्मिनेटर डार्क फेट का प्रीमियर लॉस एंजेलिस में होना था लेकिन ये आग अब लॉस ऐंजलिस शहर तक पहुंच गई है और तेज हवाएं इस आग को भड़काने में पूरी मदद कर रही है. इस आग को बड़ी आपदा घोषित किया जा चुका है. हॉलीवुड में टीसीएल चाइनिज थियेटर में इस फिल्म का प्रीमियर होना था, लेकिन आग के चलते पैरामाउंट पिक्चर्स ने प्रीमियर रद्द कर दिया है. ये फिल्म हिंदुस्तान में भी कई भाषाओं में रिलीज हो रही है.

आग इतनी तेजी से बढ़ रही है कि इलाके में रहने वाले लाखों लोगों को घर खाली कर के भागना पड़ रहा है. इन्हीं में हॉलिवुड के मशहूर एक्टर्स भी शामिल हैं. टर्मिनेटर अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने तो अपना घर खाली ही कर दिया है. ऐक्टर कार्ल ग्रेग, जानेमाने बॉस्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स ने भी लॉस ऐंजलिस के अपने घर को छोड़ दिया है.

नीचे दिए वीडियो के माध्यम से देखिए आग का प्रचंड रूप