ब्रिटेन के शाही परिवार तक पहुँचा कोरोना, प्रिंस चार्ल्स भी पॉजिटिव

कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी का कहर ब्रिटेन के शाही राजघराने तक पहुंच गया है. ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स महामारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. वो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2020, 06:34 PM IST
    • ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस 400 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. जबकि 8,000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं.
    • स्कॉटलैंड में प्रिंस चार्ल्स अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे जिनका टेस्ट निगेटिव आया है
ब्रिटेन के शाही परिवार तक पहुँचा कोरोना, प्रिंस चार्ल्स भी पॉजिटिव

नई दिल्ली: पूरी दुनिया के सामने इस समय एक ही संकट है और वो है कोरोना वायरस. इस घातक और जानलेवा महामारी की जद में बड़े बड़े लोग आ रहे हैं. ब्रिटेन के शाही राजघराने के राजकुमार प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को घोषणा की है कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है. 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था.

परिजनों के सैम्पल आये निगेटिव

स्कॉटलैंड में प्रिंस चार्ल्स अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे जिनका टेस्ट निगेटिव आया है. क्लेरेंस हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है.

कोरोना से सावधान, कैसे करें पहचान? इस रिपोर्ट में मिलेगा हर सवाल का जवाब

ब्रिटेन में 400 से ज्यादा लोगों की मौत

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस 400 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. जबकि 8,000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं. बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए सामाजिक मेलजोल कम करने की दिशा में कदम उठाए हैं.  उन्होंने कैफे, पब्स, बार, रेस्तरां, नाइट क्लब, थिएटर, सिनेमा, जिम और खाने-पीने की जगहों को बंद करने का ऐलान किया है.

गौरतलब है कि देश के नाम संबोधन में बोरिस जॉनसन ने कहा था कि कोई भी प्रधानमंत्री अपने लोगों पर इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहता लेकिन हालात इस तरह के हैं कि उन्हें लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने और दो से अधिक लोगों के जुटने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने को मजबूर होना पड़ा है.

दिल्ली में दुकानदारों को दिया जाएगा ई-पास

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़