ऑस्ट्रेलिया के लग्ज़री क्रूज़ 'रूबी प्रिंसेस' से दशहत का मंजर

ऑस्ट्रेलिया में एक लग्ज़री क्रूर 'रूबी प्रिंसेस' पर ऐसी लापरवाही हुई कि हर कोई दहशत के साए में जीने को मजबूर हो गया. इस क्रूज के 340 सदस्यों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 7, 2020, 01:52 AM IST
    1. 'रूबी प्रिंसेस' की लापरवाही से फैली दशहत
    2. ऑस्ट्रेलिया के लग्ज़री क्रूज़ का खौफ
    3. लग्ज़री क्रूज़ 'रूबी प्रिंसेस' का कोरोना चैप्टर
    4. क्रूज के 340 सदस्यों में कोरोना पॉजिटिव
ऑस्ट्रेलिया के लग्ज़री क्रूज़ 'रूबी प्रिंसेस' से दशहत का मंजर

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ पूरी दुनिया में विश्व युद्ध चल रहा है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया से एक ऐसी जानकारी सामने आई है, जो हर किसी को डरा, सहमा कर रख देखी. यहां कोरोना संकट के बीच 'रूबी प्रिंसेस' से पूरा ऑस्ट्रेलिया खौफ में है. ऑस्ट्रेलिया में रूबी प्रिंसेस की दहशत है, रूबी प्रिंसेस की एक गलती से पूरे ऑस्ट्रेलिया पर कोरोना का संकट मंडराने लगा है.

ऑस्ट्रेलिया का लग्ज़री क्रूज़ 'रूबी प्रिंसेस'

इस लग्ज़री क्रूज़ ने ऑस्ट्रेलिया सरकार की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. क्योंकि सिडनी तट पर खड़े इस क्रूज़ के 340 सदस्यों में कोरोना वायरस पॉज़िटिव पाया गया है.

अब चूक कहां हुई, ये समझिये

असल में रूबी प्रिंसेस 19 मार्च को सिडनी बंदरगाह पर आया था. इसमें सवार 2700 यात्रियों को ऑस्ट्रेलिया में घूमने दिया गया. वो भी तब जब कुछ लोगों में फ्लू जैसे लक्षण पहले से थे.

ऑस्ट्रेलिया को लापरवाही पड़ सकती है भारी

इस गंभीर लापरवाही के बाद ऑस्‍ट्रेलिया की पुलिस ने ऐलान किया कि वो रूबी प्रिंसेस के संचालकों के खिलाफ आपराधिक जांच करेगी. इस दौरान ये भी देखा जाएगा कि जहाज के ऑपरेटर कार्निवाल ऑस्‍ट्रेलिया ने चालक दल और मरीजों के बारे में सही जानकारी दी या नहीं. यानी एक क्रू की गलती की सज़ा पूरे ऑस्ट्रेलिया को भुगतनी पड़ सकती है.

इस चूक के सामने आने पर हर किसी के भीतर खौफ का मंजर पसरा हुआ है. वैसे भी इस लापरवाही के बाद किसी का भी भयभीत होना लाजमी है. जो ऑस्ट्रेलिया के लोगों में देखा जा रहा है.

इसे भी पढें: सिर्फ इंसानों नहीं, अमेरिका के टाइगर को भी हो गया 'कोरोना'

वैसे, इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से फोन पर लंबी बातचीत की और दोनों नेताओं में कोरोना वायरस से निपटने के तरीकों पर गंभीर चर्चा हुई. बहरहाल, इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया के लग्ज़री क्रूज़ 'रूबी प्रिंसेस' में हुई लापरवाही का खामियाजा हर किसी को भारी पड़ सकता है. शायद यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा होता ही जा रहा है.

इसे भी पढें: देश ने कोरोना की बाढ़ को थामा, जल्द ही जीतेगा इंडिया

इसे भी पढें: सुनो इमरान, आतंकिस्तान को बहुत महंगा पड़ेगा 'कोरोना आतंकवाद' का प्लान

ट्रेंडिंग न्यूज़