Corona: खुद से नहीं संभल America, भारत पर झूठे आरोप लगा रहे Donald Trump

पूरे विश्व में कोरोना वायरस (Covid 19)  का सबसे भीषण और भयावह रूप अमेरिका में देखा गया. अमेरिका में इस भीषण महामारी से दो लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं.  

Corona: खुद से नहीं संभल America, भारत पर झूठे आरोप लगा रहे Donald Trump

नई दिल्ली: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (American presidential Election 2020) की गहमागहमी चरम पर है और 3 नवम्बर को राष्ट्रपति के लिए मतदान होगा. अब प्रचार अपने अंतिम चरण में है. रिपब्लिकन पार्टी और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवारों के बीच जमकर जुबानी वार हो रहे हैं. बुधवार को अमेरिकी चुनाव की पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट (Presidential Debate) हुई, जहां डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन में तीखी बहस हुई. बहस का मुख्य बिंदु अमेरिका में कोरोना से हो रही तबाही रही.

डोनाल्ड ट्रंप ने आलोचना से बचने के लिए झूठ का सहारा लिया

जोरदार बहस में कोरोना संकट को लेकर जो बिडेन (Joe Biden) ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर आरोप लगाया और कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी ड्यूटी में फेल हुए हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में आरोप लगाया कि चीन और रूस जैसे देश अपने यहां का सही आंकड़ा नहीं दे रहे हैं.

क्लिक करें- Corona Virus: Unlock के दौर में इस राज्य में 31 अक्टूबर तक बढ़ाया गया Lockdown

हालांकि उन्होंने झूठे आंकड़े देने वाले देशों में भारत का नाम भी जोड़ दिया जिसकी आलोचना दुनिया भर में हो रही है. उन्होंने कहा कि आप नहीं कह सकते हैं कि इन देशों में कितने लोग मरे और कितने कोरोना की चपेट में आए, उनके आंकड़े सही नहीं हैं.

बेतुके बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं डोनाल्ड ट्रंप

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा अपने बेतुके और बेबुनियाद बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं. इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप कई बार अमेरिका की तुलना भारत से टेस्टिंग के मसले पर करते आए हैं. ट्रंप इससे पहले भारत में कोरोना से हो रही मौत, टेस्टिंग की संख्या को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं.  कई बार अपने झूठ के लिए डोनाल्ड ट्रंप शर्मिंदा हो चुके हैं और उन्हें अपनी बात से पलटना भी पड़ा है.

क्लिक करें- Hathras Rape:Police ने रात में ही करवाया बेटी का अंतिम संस्कार, परिजन नाराज

गौरतलब है कि अमेरिकी चुनाव की ये पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट है. पहली डिबेट में सुप्रीम कोर्ट, डोनाल्ड ट्रंप के रिकॉर्ड और सुप्रीम कोर्ट के मसले पर चर्चा हुई. इस दौरान दोनों प्रत्याशियों ने एक दूसरे पर जमकर आरोप लगाए थे. इस राष्ट्रपति चुनाव में अमेरिका में कोरोना का मुद्दा छाया हुआ है और विरोधी जो बिडेन लगातार डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साध रहे हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234