विदाई से पहले Donald Trump ने रक्षा सचिव Mark Esper को किया बर्खास्त

अमेरिका में जो बिडेन (Joe Biden) का अगला राष्ट्रपति बनने तय है और डोनाल्ड ट्रंप की विदाई भी सुनिश्चित है. इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने हाल ही में भारत यात्रा पर आए रक्षा सचिव मार्क एस्पर को बर्खास्त कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2020, 11:18 AM IST
  • क्रिस्टोफर मिलर होंगे नये रक्षा सचिव
  • बेहतरीन काम करेंगे क्रिस्टोफर मिलर- डोनाल्ड ट्रंप
विदाई से पहले Donald Trump ने रक्षा सचिव Mark Esper को किया बर्खास्त

नई दिल्ली: अमेरिका में जो बिडेन (Joe Biden) का अगला राष्ट्रपति बनने तय है और डोनाल्ड ट्रंप की विदाई भी सुनिश्चित है. इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने हाल ही में भारत यात्रा पर आए रक्षा सचिव मार्क एस्पर को बर्खास्त कर दिया है. राष्ट्रपति ट्रम्प के इस फैसले कई मायने निकाले जा रहे हैं.

क्रिस्टोफर मिलर होंगे नये रक्षा सचिव

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के डिफेंस सेक्रेटरी मार्क एस्पर को बर्खास्त कर दिया है. उन्होंने उनकी जगह क्रिस्टोफर मिलर को इस पद की जिम्मेदारी दी है. ट्रंप ने एक ट्वीट के जरिए इस बात का आधिकारिक एलान किया.

क्लिक करें- Madhya Pradesh By Poll Results: कमलनाथ और सिंधिया का सियासी वर्चस्व दांव पर

बेहतरीन काम करेंगे क्रिस्टोफर मिलर- डोनाल्ड ट्रंप

मार्क एस्पर को बर्खास्त करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि क्रिस्टोफर सी मिलर, राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधी केंद्र के उच्च सम्मानित निदेशक को तुरंत प्रभाव से अंतरिम डिफेंस सेक्रेटरी बनाया जाता है. क्रिस अच्छा काम करेंगे. मार्क को उनकी सेवाएं देने के लिए शुक्रिया.

उल्लेखनीय है कि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप इस बार अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव हार गए हैं और उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन ने परास्त किया है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़